-कोविड-19 संक्रमण रोकने के चलते 18 मार्च को बंद हुआ था कॉलेज

-यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए 9 अगस्त को हुआ ओपन

बरेली: यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए 9 अगस्त यानि संडे को बरेली कॉलेज 143 दिन बाद ओपन हुआ तो रौनक लौटी, हालांकि इस दौरान लोगों में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए दहशत भी दिखी। कोरोना संक्रमण के चलते बीएड एंट्रेंस एग्जाम में जो भी कैंडिडेट्स एग्जाम देने के लिए आए उनकी सर्च तक नहीं ली गई। लेकिन सुरक्षा के चलते थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही सेंटर्स पर एंट्री दी गई।

कॉलेज के ग्राउंड में उग आई घास

बीएड एंट्रेंस एग्जाम के लिए प्रशासन ने पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी तो वहीं बरेली कॉलेज ने भी कॉलेज में सीटिंग अरेंजमेंट आदि की व्यवस्था ठीक कर ली थी। काफी लंबे समय बाद ओपन हुआ कॉलेज तो कुछ बदला सा लगा। कॉलेज के जिस प्ले ग्राउंड में सुबह और शाम को स्टूडेंट्स क्रिकेट और फुटबाल आदि खेलते नजर आते थे तो वहीं प्ले ग्राउंड में बड़ी-बड़ी घास उगी हुई खड़ी थी। हालांकि कॉलेज भी इस वक्त बंद चल रहा है जिसके चलते कॉलेज में सफाई आदि का भी काम ठप चल रहा है।

खुशी के बीच दिखी दहशत

43 दिन बाद ओपन हुआ बरेली कॉलेज तो आम दिनों की तरह कॉलेज में उसी तरह स्टूडेंट्स एंट्री कर रहे थे, तो वहीं सर्च करने से टीचर्स बचते नजर आए सिर्फ स्टूडेंट्स की दूर से थर्मल स्क्रीनिंग ही की गई। कॉलेज में रौनक के साथ जहां कालेज स्टॉफ जहां खुश था तो वहीं खुशी के बीच कोरोना संक्रमण के बीच दहशत भी दिखी। क्योंकि इस वक्त हर कोई कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सतर्क दिखाई दे रहा था। कॉलेज स्टॉफ का कहना था कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए विवि ने यूजी और पीजी के एग्जाम मार्च माह में बीच में ही रोक दिए थे। अब फाइनल ईयर के एग्जाम कराए जाने हैं जिसके लिए तैयारी चल रही है।