डीजी वायरलेस एंड टेलीकाम ने कंट्रोल रूम से कॉल कर किया निरीक्षण

>BAREILLY: पुलिस रिेस्पांस टाइम को बेहतर करने के लिए जल्द ही जीपीएस लैस ख्क् गाडि़या बरेली पुलिस के बेड़े में शामिल होंगी। डीजी ने बरेली में मौजूद गाडि़यों में जीपीएस न होने पर नाराजगी जताई। फैजाबाद पुलिस से बात कर जल्द व्हीकल्स में जल्द से जल्द जीपीएस लगाने के निर्देश दिए। डीजी वायरलेस एंड टेलीकाम सूर्य प्रकाश शुक्ला ने कंट्रोल रूम से फोन पर चीता क्,ख् और फ् को बुलाकर रेस्पांस टाइम भी चेक किया।

फेक कॉलर पर एक्शन

डीजी ने शाम को करीब भ् बजे कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। सीसीटीवी कैमरा खराब होने पर प्रपोजल तैयार कर नए कैमरे भेजने की बात कही। कर्मचारियों ने कंट्रोल रूम में फेक कॉल्स की शिकायत की। इसपर उन्होंने एसपी सिटी को फेक नंबर्स को सर्विलांस पर लगाकर एक्शन लेने के निर्देश दिए।

रिस्पांस टाइम हाेगा बेहतर

बरेली डिस्ट्रिक्ट में ख्क् जीपीएस लैस गाडि़यां आनी हैं। इनमें से क्0 बोलेरो व क्ख् अन्य गाडि़यां हैं। जीपीएस लगने से लैस गाडि़यों से उनकी मॉनिटरिंग सही से हो सकेगी। लोकेशन के हिसाब से आस-पास मौजूद गाडि़यां जल्दी पहुंच जाएंगी। बरेली में वायरलेस डिपार्टमेंट को भ्0 वायरलेस सेट दिए जाएंगे। वायरलेस कर्मचारियों से सुझाव भी मांगे। उन्होंने कहा कि पब्लिक को क्00 नंबर के अलावा ऑल इंडिया इमरजेंसी नंबर 9क्क् पर भी कॉल कर सकती है।