मुसाफिर ने इंक्वायरी की दो महिला स्टाफ पर लगाए गंभीर आरोप

स्टेशन मास्टर ने डयूटी पर शराब पीने व पान खाने की लिख दी रिपोर्ट

BAREILLY:

जंक्शन की इंक्वायरी में तैनात लेडीज स्टाफ पर शराब का सुरूर इस कदर चढ़ा कि वह पान चबाते हुए ट्रेनों की जानकारी देने लगीं। पूछताछ के लिए आ रही पब्लिक को महिला स्टाफ की हरकत अटपटी लगी, लेकिन एक यात्री ने अभद्रता किए जाने पर उनकी शिकायत कर दी। लिहाजा, मामला अब डीआरएम दरबार तक जा पहुंचा है। वहीं, इन आरोपों से महिलाकर्मी भी अवाक हैं।

मुसाफिर से हुइर् कहासुनी

घटना 26 मार्च की रात 11.30 बजे के करीब की है। बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों के बारे में जानकारी लेने को एक मुसाफिर इंक्वायरी में आया। इस दौरान प्लेटफॉर्म पर उसकी किसी से झड़प भी हुई। जिस पर सीआईटी ऑफिस में मौजूद एक टीटीई ने उसे फटकारा। इंक्वायरी में मौजूद दो महिला स्टाफ में से एक ट्रेनों का शेड्यूल तैयार कर रही थी। वहीं दूसरी स्टाफ मुसाफिरों को जानकारी दे रही थी। सोर्सेज के मुताबिक मुसाफिर ने झगड़े के दौरान विंडो पर खड़ी महिला स्टाफ की ओर से मदद न करने पर हंगामा किया। वहीं लाइन में लगने के बावजूद जानकारी न दिए जाने की शिकायत की। इस पर महिला स्टाफ से मुसाफिर की कहासुनी भ्ाी हुई।

स्टाफ ने जताई नाराजगी

इंक्वायरी से मुसाफिर सीधे स्टेशन मास्टर केबिन पहुंचा। मुसाफिर ने रेलवे स्टाफ के खिलाफ शिकायत की। ड्यूटी पर मौजूद स्टेशन मास्टर सुरेश चंद्र शर्मा जूनियर से बातचीत के दौरान मुसाफिर को इंक्वायरी की दोनों महिला स्टाफ के नाम मालूम हुए। मुसाफिर ने दोनो महिला स्टाफ पर शराब के नशे में मिसबिहेव करने के आरोप लगा दिए। जिसे स्टेशन मास्टर ने अपनी रिपोर्ट में दर्ज कर लिया। अगले दिन जब दोनों महिला स्टाफ को इस बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने इस पर नाराजगी जताई। इस बीच सोर्सेज यह भी बता रहे हैं कि कुछ दिन पहले एक महिला स्टाफ से स्टेशन मास्टर की अनबन हुई थी। इस मामले के बाद वह महिला स्टाफ स्टेशन मास्टर से जाकर मिली और इस तरह की बेबुनियाद कंप्लेन पर बिना जांच आरोपी बनाए जाने पर नाराजगी दिखाई।

--------------------------