भोजीपुरा-पीलीभीत ब्रॉडगेज के अधूरे ट्रैक के इंस्पेक्शन से सीआरएस ने किया इनकार

BAREILLY:

एनईआर इज्जतनगर मंडल में भोजीपुरा-पीलीभीत गेज कंवर्जन खामियों का पुलिंदा साबित हुआ है। थर्सडे को

भोजीपुरा-पीलीभीत के बीच नए ब्रॉडगेज का इंस्पेक्शन करने पहुंचे एनईआर सीआरएस प्रभात कुमार वाजपेई ने अधूरे रेलवे ट्रैक पर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। सीआरएस ने ट्रैक में ढेरों खामियां मिलने पर इंस्पेक्शन करने से ही साफ इन्कार कर दिया। सीआरएस के इंस्पेक्शन करने से इनकार करते ही एनईआर अधिकारियों में हड़कंप मच गया। बमुश्किल सीआरएस को इंस्पेक्शन के लिए तैयार किया। लेकिन बिजौरिया तक ट्रॉली से नए ब्रॉडगेज का इंस्पेक्शन करते हुए सीआरएस फिर भड़क गए। सीआरएस ने अधूरे व खामियों ट्रैक पर इंस्पेक्शन कराने पर रेलवे अधिकारियों को जेल भेजने की चेतावनी दे डाली।

नहीं चलेंगी ट्रेनें

थर्सडे सुबह 8 बजे स्पेशल ट्रेन से सीआरएस पूरे अमले के साथ भोजीपुरा स्टेशन पहुंचे। सीआरएस ने स्टेशन मास्टर के ऑफिस में लगे सिग्नल कंट्रोल के पैनल का बारीकी से इंस्पेक्शन किया। इसके बाद 6 मोटरट्रॉली से लगभग नौ बजे पीलीभीत को रवाना हुए। लेकिन बिजौरिया तक पहुंचते ही ट्रैक में खामियां देख सीआरएस ने पीलीभीत तक जाने से इन्कार कर दिया। इस पर तीन मोटर ट्रॉलियों को बिजौरिया से ही वापस भेज दिया गया।

पीलीभीत पहुंचने पर सीआरएस को भोजीपुरा तक नए ट्रैक का स्पीड ट्रायल करना था। सीआरएस ने स्पीड ट्रायल भी कैंसिल कर दिया। सीआरएस ने रेलवे अधिकारियों से ऐसे अधूरे ट्रैक की रिपोर्ट भेजने पर कार्रवाई की बात कही। वहीं पीलीभीत में मीडिया के सवालों पर साफ कर दिया कि ब्रॉडगेज का काम अधूरा है। इस ट्रैक पर फिलहाल ट्रेनों का जल्द संचालन नहंी होगा।