-बीसीबी में एलएलबी परीक्षा में तीन दिन में पकड़े गए पांच नकलची

-नकल रोकना बीसीबी के लिए बना मुसीबत

BAREILLY

एलएलबी के एग्जाम में नकल रोकना बीसीबी के लिए चिंता का सबब बना हुआ है। कॉलेज मैनेजमेंट की समझ में नहीं आ रहा है कि वह किस तरह नकलचियों पर लगाम कसे। क्योंकि पूरी ताकत झोंकने के बाद भी स्टूडेंट्स आसानी से नकल ले जा रहे हैं। इसी का परिणाम है कि बीते तीन दिनों में पांच नकलची पकड़े गए हैं।

बेरीकेडिंग पर होती है चेकिंग

बीसीबी ने एलएलबी के एग्जाम में नकल रोकने के लिए कॉलेज मैनेजमेंट ने काफी मशक्कत की। बीसीबी ने 132 प्रोफेसर्स में से 123 की ड्यूटी एलएलबी के एग्जाम में लगवा दी। कॉमर्स ब्लॉक के पास बेरीकेडिंग करवाई। साथ ही हर स्टूडेंट्स की तलाशी के लिए पांच प्रोफेसर्स तैनात किए गए। पांचों प्रोफेसर्स पेपर देने आने वाले हर स्टूडेंट्स की बारीकी से पड़ताल करते हैं। हैरत की बात है कि इसके बाद भी स्टूडेंट्स आसानी से नकल कमरों तक ले जा रहे हैं। वहीं कॉलेज मैनेजमेंट का कहना है कि सर्दी स्टूडेंट्स की मददगार बन रही है। स्टूडेंट्स गर्म कपड़ों और जूतों में नकल छिपाकर ले जा रहे हैं। उधर कॉलेज के प्राचार्य डॉ। आरबी सिंह ने दावा किया है कि परीक्षा की सुचिता के साथ किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाएगा।

तीन दिन में दबोचे पांच नकलची

एलएलबी के एग्जाम शुरू हुए तीन दिन हो चुके हैं, जिसमें अब तक प्रोफेसर्स ने पांच नकलचियों को दबोचा है। पहले दिन एक छात्रा गेस पेपर के साथ पकड़ी गई। दूसरे दिन दो छात्र दबोचे गए। थर्सडे को भी दो स्टूडेंट्स के पास से नकल मिली।