बरेली: रक्षाबंधन के पर्व से पहले शासन ने वीकली लॉकडाउन भले ही खत्म कर दिया। लेकिन सैटरडे को मार्केट में जिस तरह भीड़ दिखी उससे लग रहा था कि जैसे वीकली लॉकडाउन से एक दिन पहले शॉपिंग के लिए भीड़ उमड़ी हो। शहर में स्वीट्स, गिफ्ट्स और राखियों की शॉप्स के अलावा गारमेंट्स की शॉप्स पर भी खासी भीड़ दिखी। मार्केट में भीड़ को देखकर लग रहा था कि रक्षाबंधन के त्योहार पर बहनों का मार्केट में प्यार उमड़ा पड़ा हो। आईए बताते हैं शहर के अलग-अलग एरिया का हाल

स्वीट्स शॉप

शहर के डीडीपुरम्, राजेन्द्रनगर, सिविल लाइंस, बड़ा बाजार और कुतुबखाना सहित अन्य मार्केट में भी स्वीट्स शॉप पर जबरदस्त भीड़ दिखी। मार्केट में स्वीट्स की शॉप्स पर उमड़ी भीड़ को देखकर लग रहा था जैसे हर कोई एक दिन पहले ही स्वीट्स लेने के लिए निकल पड़ा हो। हालांकि कई स्वीट्स शॉप पर तो ऑर्डर के बाद पैकिंग कर स्वीट्स शॉप के बाहर भी दी जा रही थी। वहीं कई शॉप ओनर्स ने होम डिलीवरी की सुविधा भी दी।

रोडवेज बस स्टैंड

शहर के ओल्ड रोडवेज पर तो लोड कम कर दिया गया जिससे अधिकांश बसों का संचालन सैटेलाइट रोडवेज बस स्टैंड से किया जा रहा है। सैटरडे को दोनों ही रोडवेज बस स्टैंड पर पैसेंजर्स की जबरदस्त भीड़ दिखाई दे रही थी। हर किसी को अपने गंतव्य तक पहुंचने की जल्दी थी। सबसे अधिक भीड़ सैटेलाइट रोडवेज बस स्टैंड पर दिखी, जहां पर डग्गामार वाहन भी सक्रिय थे वह भी पैसेंजर्स से मनमाने रेट वसूल रहे थे।

राखी शॉप्स

रक्षाबंधन से एक दिन पहले मार्केट में राखियों की शॉपिंग करने निकली बहनों की खूब भीड़ दिखी। हर कोई अपनी पंसद की राखियों की खरीदारी करती दिखी। मार्केट में बच्चों के लिए भी खास तरह की राखियां उपलब्ध थी। मार्केट में बहनों ने सुबह से लेकर देर रात तक राखियों की शॉपिंग की। इससे मार्केट में भी भीड़ दिखी।

मार्केट में भी रही भीड़

मार्केट में सैटरडे को खूब भीड़ दिखी, इससे शॉप ओनर्स के भी चेहरों पर खुशी दिखी। रक्षाबंधन की शॉपिंग करने आने वालों की मार्केट में जबरदस्त भीड़ दिखी, कई एरिया में जाम की भी स्थिति तक बन गई। यहां तक कि कुतुबखाना और बड़ा बाजार पर कई बार जाम लगा लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने जाम को खुलवा दिया। पूरा दिन कपड़ा मार्केट, गिफ्ट्स शॉप्स और अन्य मार्केट में लोगों की जबरदस्त भीड़ दिखी।

एक दिन पहले कर ली शॉपिंग

मार्केट में संडे को रक्षाबंधन के चलते अधिक भीड़ होगी इसीलिए एक दिन पहले ही शॉपिंग कर ली। अब संडे को फ्री रहकर रक्षाबंधन पर्व सेलिब्रेट करूंगी।

सोनी

संडे को हो सकता है कि कुछ शॉप्स बंद हो, इसी कारण एक दिन पहले ही मार्केट आकर जो भी राखी, स्वीट्स आदि की शॉपंग करनी थी कर ली। अब संडे का मार्केट नहीं आना होगा।

शिखा सक्सेना