-आरोपी कई लोगों के घर में घुस चुका था

-पुलिस अलग-अलग मामलों में भेज चुकी थी जेल

BAREILLY: बिथरी चैनपुर के परसोना में सैटरडे की रात बुरी नीयत से एक घर में घुसे शहाबुद्दीन की हत्या बेरहमी से की गई। गुस्से में पिटाई के दौरान उस पर फुंकनी, ईट व अन्य वस्तुओं से हमला किया गया, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। पुलिस की मानें तो आरोपी पहले भी कई घरों में घुस चुका था और वह अलग-अलग मामलों में जेल जा चुका था।

दामाद से झगड़े के चलते हत्या का आरोप

परिजनों के अनुसार शहाबुद्दीन का पड़ोस के रहने वाली महिला के दामाद से झगड़ा हुआ था। इसी रंजिश में उसकी पीट-पीटकर हत्या की गई है। लेकिन आरोपी के परिवार के साथ-साथ गांव वाले हत्या की अलग-अलग वजह बता रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने शाहबुद्दीन के भाई की तहरीर पर महिला, उसके पति, उसकी बेटी व दामाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

जेल जाने से लोग हो जाते थ्ो संतुष्ट

पुलिस के अनुसार शहाबुद्दीन अक्सर रात में किसी के भी घर घुस जाता था। इसको लेकर कई बार झगड़ा भी हुआ लेकिन किसी ने उसके खिलाफ लिखित में शिकायत नहीं की, जिसके चलते पुलिस ने उसे गिरफ्तार तो किया लेकिन अलग-अलग धाराओं में जेल भेजना पड़ा था। लोग जेल जाने से ही संतुष्ट हो जाते थे, लेकिन इस बार उसकी जमकर पिटाई हुई और ज्यादा चोट लगने से मौत हो गई।

पुलिस पर भी लगा आरोप

परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में लापरवाही बरती है। आरोप है कि रात में करीब तीन बजे पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घायल शहाबुद्दीन को आरोपियों के चुंगल से बचा लिया, लेकिन उसे हॉस्पिटल नहीं पहुंचाया और प्रधान पति सेंटी के हवाले कर दिया। प्रधान पति शहाबुद्ीन को उसके घर छोड़ आए, लेकिन परिजनों ने उसे हॉस्पिटल पहुंचाने में देर की और जिससे उसकी मौत हो गई।

रेप का लगाया आरोप

वहीं, आरोपी महिला की छोटी बेटी ने शहाबुद्दीन के खिलाफ घर में घुसकर रेप करने की तहरीर दी है। लड़की का आरोप है कि शोर मचाने पर उसके घर वाले जग गए और आरोपी की पिटाई कर दी। पुलिस ने लड़की की बहन को हिरासत में लिया है। वहीं बताया जा रहा है कि आरोपी जिस महिला के घर में घुसा था उसका कैरेक्टर सही नहीं है और शहाबुद्दीन से अवैध संबंध थे। वह इसी के चलते रात में घर में घुसा था, लेकिन पता चलने पर उसकी पिटाई कर हत्या कर दी गई।

घर में घुसकर महिला से अश्लील हरकत करने पर शख्स की पीट-पीटकर हत्या की गई है। परिजनों ने दो दिन पहले झगड़े में हत्या का आरोप लगाया है। चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

संतोष कुमार, सीओ फोर बरेली