- बीएसएनएल ने 4 रुपए प्रति मिनट की दरें की कम

- बांग्लादेश, भूटान और नेपाल की दरें हुई कम

BAREILLY: सार्क कंट्रीज में रहने वाले अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से अब दिल खोलकर बात कर सकते हैं, क्योंकि बीएसएनएल ने सार्क कंट्रीज की आईएसडी टैरिफ प्लान को रिवाइज किया है। जिससे आईएसडी कॉल की दरें काफी कम कर दी गई हैं। बांग्लादेश, भूटान व नेपाल जैसे कंट्रीज में अब कम दरों पर बात की जा सकेगी। नए टैरिफ प्लान का लाभ नेक्स्ट मंथ से लोगों को मिलने लगेगा। हांलाकि बीएसएनएल के लैंडलाइन यूजर्स ही इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे

नए टैरिफ में कस्टमर को रियायत

नए टैरिफ प्लान से बेसिकली विभाग के लैंडलाइन यूजर्स को फायदा होगा। कॉल रेट में जो कमी की गई है वह इन्हीं यूजर्स को ध्यान में रखकर किया गया है। मोबाइल यूजर्स को इसका बेनीफिट नहीं मिल सकेगा। बांग्लादेश, भूटान वे नेपाल के लिए कॉल की दर में 4 रुपए प्रति मिनट कम किया गया है। इन कंट्री में लैंडलाइन यूजर्स 10 रुपए की जगह अब 6 रुपए प्रति मिनट के हिसाब से कॉल की जा सकेगी। हालांकि, अफगानिस्तान, मालद्वीप, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसे कंट्रीज के टैरिफ प्लान में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

फ‌र्स्ट सितम्बर से नइर् दरें लागू

नई दरें फ‌र्स्ट सितम्बर से कस्टमर के लिए लागू कर दी जाएंगी। बांग्लादेश, भूटान और नेपाल के किसी भी लोकेशन के लिए नई दरें एक सामान काम करेंगी। इस सर्विस से विभाग के शहर में करीब 18,000 लैंडलाइन यूजर्स को इसका लाभ मिलेगा।

कंट्रीज - पहले - अब

बांग्लादेश - 10 - 6

भूटान - 10 - 6

नेपाल - 10 - 6

नोट- सभी दरें रुपए प्रति मिनट के हिसाब से हैं।

पुराने टैरिफ प्लान को रिवाइज किया गया है। सार्क कंट्रीज के तीन कंट्री की कॉल दरें कम हुई हैं। नई दरें अगले महीने से लागू कर दी जाएंगी।

मणिराम, सीनियर मैनेजर, बीएसएनएल