-कैंट एरिया मे दिनदहाड़े बाइक सवार दो बदमाशों ने 3 लाख 75 हजार रुपए लूटे

-सिविल लाइंस में ऑटो में दो बदमाशों ने व्यापारी से 60 हजार रुपए लूटे

>BAREILLY: वेडनेसडे को शहर में बदमाशों ने जमकर लूटपाट की। कैंट एरिया में दिनदहाड़े बिशप कोनराड स्कूल के पास बाइक सवार नकाबपोश दो बदमाशों ने पशु आहार व्यापारी की आंखों में मिर्च झोंक कर 3 लाख 75 हजार रुपए लूट लिए। वहीं सिविल लाइंस में ऑटो में दो बदमाशों ने किराना व्यापारी की पॉकेट से 60 हजार रुपए निकाल लिए। बदमाश शक होने पर ऑटो से कूदकर फरार हो गए।

श्यामगंज में देने जा रहे थे रुपए

रामकुमार गुप्ता, इचौरिया कैंट में रहते हैं। उनकी पशु आहार की शॉप है। वह श्यामगंज से सूरज लाला एंड संस और भगवान ट्रेडिंग कंपनी से माल लेकर छोटे दुकानदारों को बेचते हैं। रामकुमार ने बताया कि वेडनेसडे को वह 3 लाख 75 हजार रुपए इकट्ठा कर श्यामगंज जा रहे थे। जब वह उमरसिया के पास थे, तो करीब 1 बजकर 20 मिनट पर सूरज लाला का फोन भी आया था तो उसने जल्दी पहुंचने की बात कही थी। इसके बाद कांधरपुर में गट्टू की दुकान पर दो मिनट चोकर देखने के लिए रुके।

पीछे बैठे युवक ने डाली मिर्च

रामकुमार ने बताया कि करीब पौने 2 बजे जैसे ही वह वीरांगना चौक के आगे बिशप कॉनराड स्कूल की ओर मुड़े तभी सामने से ब्लैक कलर की पल्सर बाइक पर दो बदमाश आए और बाइक रोकने लगे। इससे पहले वह कुछ समझ पाते, तभी पीछे बैठे युवक ने उनके हेलमेट के अंदर आंखों में मिर्च झोंक दी और हैंडल पर टंगा रुपयों से भरा बैग लूटकर फरार हो गए। आंख में मिर्च पड़ते ही उन्हें दिखना बंद हो गया तो उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। वहां से गुजरे लोगों ने उसकी आंख में पानी डाला और उसी के मोबाइल से यूपी 100 को फोन कर दिया। सूचना पर यूपी 100 के साथ थाना पुलिस और सीओ सिटी वन पहुंचे और जांच पड़ताल की।

मिर्च को लेकर संशय

जब पुलिस टीम उसे लेकर मौके पर पहुंची तो वहां पर मिर्च पड़ी हुई मिली, लेकिन एक जगह पर कुछ ज्यादा मिर्च इकट्ठा थी, जिससे पुलिस को शक भी हुआ लेकिन वहां पर पानी भी बिखरा हुआ था। यही नहीं पुलिस ने जब हेलमेट चेक किया तो उसमें मिर्च का कोई कड़ नहीं मिला। रामकुमार ने बताया कि हेलमेट का ग्लास ओपन था। बदमाशों की उम्र करीब 30 वर्ष होगी। पुलिस को शक है कि बदमाश या तो उमरसिया से उसके पीछे लगे होंगे या फिर बदमाश उसके गांव के आसपास के होंगे, जिन्हें पता होगा कि वह रुपए लेकर निकलता है।

टीचर से लूट का नहीं हुआ खुलासा

जिस जगह वारदात हुई वहां से करीब 500 मीटर दूरी पर 9 मई को सेंट मारिया गोराटी स्कूल की टीचर रीना से बाइक सवार बदमाशों ने चेन छीन ली थी। रीना के पति ने बदमाशों का पीछा भी किया था। पुलिस एक सप्ताह बाद भी लूट का खुलासा नहीं कर सकी है।

व्यापारी से आंखों में मिर्च डालकर लूट की वारदात हुई है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। व्यापारी से पूछताछ कर बदमाशों की तलाश की जा रही है।

कुलदीप कुमार, सीआे सिटी वन

2----------------------

दाल खरीदने आया थ्ा व्यापारी

पीलीभीत के पूरनपुर निवासी किराना व्यापारी मोहम्मद इशाक श्यामगंज दाल मंडी से दाल खरीदने के लिए जा रहे थे। वह सिटी स्टेशन से ऑटो में बैठे थे। चौपुला के पास दो युवक उनके अगल-बगल बैठ गए और उनकी पॉकेट में रखे 60 हजार रुपए निकाल लिए। जब उन्हें शक हुआ तो उन्होंने शोर मचाया। शोर सुनकर दो युवक ऑटो से कूदकर फरार हो गए। शक होने पर व्यापारी ऑटो ड्राइवर दूल्हे मियां मजार निवासी टीपू को पकड़कर सिविल लाइंस चौकी प्रभारी प्रीती पंवार के पास पहुंचा। चौकी इंचार्ज ने वारदात को गंभीरता से नहीं लिया और सिर्फ सिपाहियों को मौके पर जांच के लिए भेज दिया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच भी नहीं की और व्यापारी को जांच का भरोसा देकर टरका दिया। वहीं पुलिस ने ऑटो ड्राइवर टीपू निवासी दूल्हा मियां मजार थाना किला को हिरासत में ले लिया है। वहीं एसएचओ कार्रवाई के लिए व्यापारी की तहरीर का इंतजार कर रहे हैं।