-पीलीभीत रोड पर घटना को दिया अंजाम

- पुलिस ने कार और अवैध पिस्टल की बरामद

-सुसाइड के इस मामले में कई सवाल अनसुलझे

BAREILLY: इज्जतनगर में पीलीभीत रोड पर व्यापारी ने खुद को कार में लॉक करके गोली मार ली। मौके पर पहुंचे परिजन कार का दरवाजा तोड़कर हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पुलिस पहुंची, लेकिन तब तक परिजन उसे घर ले जा चुके थे। पुलिस ने कार व कंट्री मेड अवैध पिस्टल जब्त कर ली है। सुसाइड की वजह डिप्रेशन बताई जा रही है, लेकिन असली वजह साफ नहीं हो पाई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

क्या है पूरा मामला

ख्9 वर्षीय विशेष साहनी उर्फ विशू फ्भ्-बी मॉडल टाउन में रहता था। रोडवेज पर साहनी होम अप्लाइंसेस के नाम से इलेक्ट्रॉनिक्स का बिजनेस है। बताते हैं कि शाम को वह पीलीभीत रोड पर पहुंचा और वहां पर उसने कार लॉक की और खुद को गोली मार ली। बताते हैं विशेष के पिता गोल्डी साहनी की ठीक एक साल पहले 8 जून को मौत हो गई थी। विशेष के परिवार में मां शशि साहनी, दादा राज किशोर साहनी, पत्‍‌नी सोनिया साहनी, 8 साल का बेटा वंश साहनी, और छोटा भाई हिमांशु हैं।

तलाश कर रहे थे परिवार वाले

विशेष के परिवार वालों ने बताया कि विशू हमेशा की तरह सुबह करीब क्क् बजे घर से निकला था। वह रोजाना सुबह पहले सौ फुटा रोड स्थित गोदाम पर जाता था, लेकिन सैटरडे को घर से निकलने के कुछ देर बाद विशेष को फोन किया गया तो उसका फोन स्विच ऑफ बता रहा था, जिससे फैमिली मेंबर्स परेशान हो गए। विशेष के दोस्तों ने उसके नंबर की लोकेशन पता की तो पहले सेटेलाइट और फिर फनसिटी के पास मिली। लोकेशन मिलते ही वे सभी फनसिटी के आगे पहुंचे तो देखा कि विशेष की कार रोड किनारे खड़ी है और कार अंदर से बंद थी। उन्होंने तुंरत आगे पैंसेजर साइड का छोटी विंडो का शीशा तोड़कर कार ओपन की और उसे तुरंत कार से डीडीपुरम स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया, जिसके बाद वे सभी उसे घर ले गए।

पुलिस को मौके पर कुछ नहीं मिला

फनसिटी के पास कार में युवक के गोली मारने की सूचना पुलिस को मिली। सूचना पर एसओ इज्जतनगर कमल सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक परिजन उसे हॉस्पिटल ले जा चुके थे। पुलिस को विशेष की लाश उसके घर में मिली। पुलिस को घर के बाहर ही अíटगा कार मिली। पुलिस ने कार का निरीक्षण किया और फिर उसे थाने ले गई। विशेष ने जिस हथियार से गोली मारी वह कंट्री मेंड अवैध पिस्टल है। विशेष ड्राइविंग सीट पर बैठा था और उसने दाहिनी ओर से कनपटी में गोली मारी, जिससे उसका भेजा उड़ गया।

नहीं पता डिप्रेशन की असली वजह

विशेष के भाई हिमांशु ने बताया कि भाई को डिप्रेशन था, लेकिन डिप्रेशन किस बात को लेकर थी, यह उन्हें नहीं पता। परिजनों ने बिजनेस की वजह से भी डिप्रेशन की बात से इनकार किया है, क्योंकि बिजनेस काफी अच्छा चल रहा था। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि ऐसी कौन सी वजह है, जिसमें विशेष डिप्रेशन में था और उसने गोली मार ली। यही नहीं उसके पास लाइसेंसी पिस्टल नहीं थी। ऐसे में वह अवैध पिस्टल कहां से लाया और उसे किसने पिस्टल दी।

बाक्स---

सुसाइड के पीछे कई सवाल

परिजनों का कहना है कि यह सुसाइड है, लेकिन इस सुसाइड के पीछे कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पहला यह की विशेष ने कार में खुद को गोली मारी तो आसपास के लोगों को आवाज क्यों नहीं सुनाई दी। वहीं घटना के बाद भी परिजनों ने पुलिस को सूचना नहीं दी। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। अधिकारियों का कहना है कि हर एंगल से मामले की जांच की जा रही है।

वहीं एक और सवाल कि पुलिस से पहले परिवार वाले मौके पर कैसे पहुंच गए। पुलिस की मानें तो हो सकता है कि व्यापारी ने सुसाइड करने से पहले परिवार में किसी को फोन किया होगा।

व्यापारी ने खुद को कार में लॉक कर गोली मारकर जान दे दी। परिवार वाले सुसाइड की वजह डिप्रेशन में बता रहे हैं। पुलिस को सूचना से पहले ही परिवार वाले उसे हॉस्पिटल और घर ले गए थे।

असित श्रीवास्तव, सीओ सिटी थर्ड