-वेडनसडे को समाज कल्याण प्रमुख सचिव ने बरेली मंडल के समाज कल्याण विभाग का दौरा किया

-जनकल्याणकारी योजनाओं में मिलीं खामियों पर जताई नाराजगी, माह भर में सुधार के दिए निर्देश

BAREILLY: समाज कल्याण विभाग में अधिकारियों और कर्मचारियों पर लगने वाले आरोपों और शिकायतों की जांच के लिए वेडनसडे को समाज कल्याण के प्रमुख सचिव सुनील कुमार ने दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मंडल के समाज कल्याण विभाग में चल रही सरकारी योजनाओं की समीक्षा की। मिली खामियों पर उन्होंने एक माह के भीतर को दूर करने के निदेर्1श दिए।

अधिकारियों से मांगा जवाब

प्रमुख सचिव समाज कल्याण सुनील कुमार को बरेली जनपद की समीक्षा में पारिवारिक लाभ योजना की 500 से अधिक फाइलें पेंडिंग मिलीं। साथ ही नियम 27 के तहत ली गई रकम का भी ब्योरा मांगा। वहीं, बदायूं जनपद में भी इस योजना में बड़ी लापरवाही बरती मिली। शाहजहांपुर व पीलीभीत जनपद का भी यही हाल मिला। इसी तरह वृद्धावस्था पेंशन योजना के बंद खाते पर भी प्रमुख सचिव ने नाराजगी जताई।

मिलेगा योजनाओं का लाभ

प्रमुख सचिव सुनील कुमार ने समाजवादी पेंशन योजना का लक्ष्य आवंटित किया। बरेली मंडल को 33,627 का लक्ष्य दिया गया। इसमें बरेली का लक्ष्य साढ़े आठ हजार, बदायूं का 14 हजार, पीलीभीत का 5 हजार व शाहजहांपुर का छह हजार है।

30 सितंबर तक करें आवेदन

प्रमुख सचिव ने निर्देश दिए कि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के आवेदन की डेट बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी गई है। क्लास 9 से 12 तक के विद्यार्थियों की छात्रवृति आवेदनों में जो त्रुटियां हैं। उन्हें 10 अगस्त तक ठीक करवाने के निर्देश दिए। दौरा एवं समीक्षा के दौरान समाज कल्याण अधिकारी बरेली एके सिंह, बदायूं एके पाठक, शाहजहांपुर अर्चना सोनकर व पीलीभीत समाज कल्याण अधिकारी राजेश शर्मा आदि रहे। सीडीओ शिव सहाय अवस्थी ने भी प्रमुख सचिव से मुलाकात की।