-बंडिया गांव में शाम को हुई घटना,चार भाई-बहनों में सबसे छोटा था मृतक

बरेली: सीबीगंज के बंडिया गांव में आवारा कुत्तों ने घर के बाहर खेल रहे रहे 10 साल के बच्चे को नोंच डाला। चीख सुनकर स्वजन और आसपास के लोगों ने किसी तरह बच्चे को बचाया और गंभीर हालत में उसे अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। मौत की जानकारी के बाद स्वजन में कोहराम मचा हुआ है।

घर के बाहर खेल रहा था

बंडिया गांव निवासी नत्थू परसाखेड़ा स्थित एक प्लाइवुड फैक्ट्री में मजदूरी करते हैं। उनके चार बच्चों में सबसे छोटा 10 साल का बेटा मोरपाल घर के बाहर अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था। इसी बीच आवारा कुत्ते मोरपाल पर झपट पड़े और उसे नोंच कर कर लहूलुहान कर दिया। बच्चों की चीख-पुकार के बाद स्वजन और ग्रामीणों ने किसी तरह बच्चे को कुत्तों से बचाया। गंभीर हालत में उसे अस्पताल लेकर गए लेकिन डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद मां मेंवावती और तीन भाई बहनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

पहले भी आवारा कुत्तों के शिकार हुए बच्चे

बंडिया गांव में आवारा कुत्तों के हमला करने की यह कोई पहली घटना नहीं है। करीब डेढ़ साल पहले भी घर के बाहर खेल रही एक सात वर्षीय बच्ची को भी कुत्तों ने शिकार बनाया था जिसकी घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी। घटना के बाद नगर निगम की ओर से कुत्तों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया था, चंद कुत्तों को पकड़कर रस्म अदायगी कर निगम ने भी पल्ला झाड़ लिया था।

आदमखोर हो गए कुत्ते

बंडिया गांव में मांस बेचने की कई दुकानें है। जगह-जगह कूड़े के ढेर पर मांस के अवशेष पड़े रहते हैं जिन्हें खाने के लिए आवारा कुत्ते आपस में लड़ते हैं। लड़ाई के दौरान ही कई बार ग्रामीणों पर भी हमला कर चुके हैं। ग्रामीण बताते हैं कि आज भी कुत्ते अवशेष खाने के लिए आपस में लड़ पड़े जिसके बाद बच्चे पर हमला कर दिया।