-चाचा ने बच्चे के पिता की जांघ पर रखकर चलाई थी गोली

-चारपाई की पाटी में टकराकर बच्चे के सिर में लगी थी गोली

BAREILLY: मर्डर केस से बचने के लिए आरोपियों ने वादी को फंसाने की साजिश रची। साजिश को रेप या हत्या के प्रयास की वारदात से अंजाम देने की प्लानिंग की गई। जब रेप की झूठी वारदात के लिए बेटी राजी नहीं हुई तो भाई ने दूसरे भाई की जांघ में गोली मारकर फंसाने की साजिश रची, लेकिन दूसरे को फंसाने के चक्कर में अपने ही भतीजे की जान ले ली। गोली चारपाई की पाटी में टच होकर बच्चे के सिर में जा लगी और उसकी मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद भी फंसाने का खेल जारी रहा और वादी पर हत्या का आरोप लगा दिया। पुलिस ने जब तीनों आरोपियों को घर से सोते पकड़ लिया और वारदात संदिग्ध लगी तो फिर माथा ठनक गया। जब मामले में कड़ाई से पूछताछ हुई तो आरोपी टूट गए। पुलिस ने फरीदपुर में 6 वर्षीय शिवम के मर्डर का खुलासा करते हुए, उसके चाचा और पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

फंसाने की साजिश

बता दें कि 19 जुलाई की रात नगरिया विक्रम गांव में 6 वर्षीय शिवम की गोली लगने से मौत हो गई थी। शिवम के पिता ने गांव के गोपाल व दो अन्य पर हत्या करने का आरोप लगा दिया। जब पुलिस ने पूछताछ की तो बताया कि गोपाल के भाई छोटेलाल उर्फ छोटू की हत्या के आरोप में कन्हैया लाल, नरेशपाल और लाल सिंह जेल गए थे। कन्हैया और नरेश जमानत पर छूटकर आ गए थे। इस मामले में 17 जुलाई को तारीख पड़ी थी। 18 जुलाई को कन्हैया और नरेश अपने भाई से जेल में मिलने गए थे। इसी दौरान रेप या हत्या के प्रयास में गोपाल व तीन अन्य को झूठा फंसाने की साजिश रची गई थी।

गोली चलने व लगने पर था संदेह

जब पुलिस ने मौके पर जांच की तो देखा कि बच्चे के सिर में पीछे से गोली लगी है। यही नहीं चारपाई की पाटी पर भी ब्लैकनिंग थी। सभी लोगों ने बताया कि 4 लोग दौड़कर भागे हैं, जिस जगह से भागना बताया, वहां कीचड़ था लेकिन दीवार पर पैर के निशान नहीं थे। किसी ने गोली चलने की आवाज भी नहीं सुनी थी। जिन लोगों पर आरोप लगाया वह सभी घर में सोते मिले थे। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपियों ने पूरी वारदात कबूल कर ली। पुलिस ने कन्हैया और नरेशपाल को गिरफ्तार कर वारदात में इस्तेमाल तमंचा व दो कारतूस बरामद कर ली हैं। एसएसपी ने केस का खुलासा करने वाली टीम को 15 हजार रुपए का ईनाम देने की घोषणा की है।