-चाइल्ड लाइन की टीम ने खन्नू मोहल्ले से 3 वर्ष के बच्चे को किया बरामद

-किला पुलिस ने घर से गए 8 साल के बच्चे को भी दिल्ली से किया बरामद

BAREILLY :डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के कर्मचारी से इल्लीगल तरीके से बच्चा लेने की सजा एक दंपत्ति को भुगतनी पड़ रही है। थर्सडे को चाइल्ड लाइन ने एचटीयू और किला पुलिस की मदद से खन्नू मोहल्ला किला से तीन वर्षीय बच्चे को बरामद कर लिया। दंपत्ति ने नवजात को हॉस्पिटल के कर्मचारी से लेने की बात भी कबूल ली है, जिससे आशंका है कि हो सकता बच्चा डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल से चोरी किया गया हो। बच्चे को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सामने पेश किया, जहां से बच्चे को वार्न बेबी फोल्ड में रखवा दिया है। फिलहाल टीम को अभी तक उसके मां-बाप की जानकारी नहंीं लग सकी है।

तीन वर्ष का है मासूम

किला थाना क्षेत्र के मोहल्ला खन्नू निवासी निवासी सोनू ने बताया कि उसकी शादी 15 वर्ष पहले प्रभा सक्सेना से हुई थी, लेकिन उसके कोई संतान नहीं हुई। उसका एक दोस्त डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में फोर्थ क्लास इम्प्लॉय है। उसने उससे ही एक दिन का बच्चा लिया था, तब से वह बच्चे का पालन-पोषण कर रहा है। बच्चे का नाम आरुष है। किसी ने चाइल्ड लाइन को सूचना दे दी, जिसके बाद टीम उसके घ्ार पहुंची।

आखिर कहां से आया बच्चा

टीम ने इल्लीगल तरीके से रखा गया बच्चा तो बरामद कर लिया, और बच्चा रखने वाले दंपत्ति के बयान भी सीडब्ल्यूसी में दर्ज करा दिए। अब पुलिस दंपत्ति को बच्चा देने वाले डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के फोर्थ क्लास इंप्लॉय के जरिए उसके मां-बाप तक पहुंचने में जुटी है। फिलहाल बच्चे को अभी वार्न बेबी फोल्ड में सीडब्ल्यूसी के आदेश पर रखा गया है। सीडब्ल्यूसी ने भी इल्लीगल तौर से बच्चा के के लिए दंपत्ति को दोषी माना है।

2--------------------

घर से गायब बच्चा भी मिला

किला पुलिस ने दो दिन पहले घर से गायब 8 वर्षीय बच्चे अमान को दिल्ली से बरामद कर लिया है। बाकरगंज निवासी अमान घर से नाराज होकर चला गया था। वह जंक्शन से दिल्ली जाने वाली ट्रेन में बैठा था। वह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर जीआरपी को मिला था। जब जीआरपी ने उससे पूछताछ की तो उसने अपने घर का पता बता दिया, जिसके बाद किला पुलिस उसे बरेली लेकर आ गई और परिजनों के सुपुर्द कर दिया।