-रेड लाइट क्रास करते ही बीच चौराहे पर खड़ी कर रहे बसें

-बसों के चौराहे पर खड़े होने के लिए ट्रैफिक पुलिस जिम्मेदार

>BAREILLY: वैसे तो सिटी में जाम की कई प्रॉब्लम है और उन्हीं प्रॉब्लम्स में एक सिटी में रोडवेज बसों की एंट्री भी होना है। रोडवेज बसों की वजह से चौराहों पर जाम लग जाता है। रेड लाइट पर बसों के खड़े होने से ग्रीन सिग्नल होने के बावजूद भी वाहन रेंगते हुए निकलते हैं। जबकि ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की लापरवाही के चलते कई बार ड्राइवर गाड़ी ही छोड़कर चले जाते हैं। इसके चलते स्थिति और बेकाबू हो जाती है।

ट्रैफिक सिग्नल हो रहा फेल

सिटी में चौराहों पर जाम न लगे इसके लिए ट्रैफिक सिग्नल लगाए गए हैं। सेटेलाइट और चौकी चौराहा और चौपुला पर सिग्नल सिस्टम सही से चल रहा है लेकिन अयूब खां चौराहा पर इसे शुरू नहीं किया जा सका है। सिटी में चौराहों पर खड़े होने वाले आटो की वजह से पहले से ही जाम लग रहा था लेकिन अब रोडवेज बसें भी चौराहे पर खड़ी हो रही हैं जिसकी वजह से ट्रैफिक प्रॉब्लम और बढ़ गई है।

सेटेलाइट पर ज्यादा प्रॉब्लम

रोडवेज बसों की वजह से सबसे ज्यादा प्रॉब्लम सेटेलाइट पर हो रही है। यहां पर बस अड्डा है। जिसके चलते सभी जगह की बसें आती हैं। यहां पर शाहजहांपुर की ओर से आने वाली रोडवेज बसें रेड लाइट क्रास करने के बाद खड़ी हो जाती हैं और सवारियों को उतारती हैं। रोडवेज बस के चौराहे पर खड़े होने की वजह से रोड संकरी हो जाती है और जब भी ग्रीन सिग्नल होने पर पीछे से आने वाले वाहन रेंगते हुए निकलते हैं। वहीं दूसरी ओर से ग्रीन सिग्नल होते ही जाम लग जाता है। इसी तरह से नावल्टी चौराहा पर रोडवेज बसें सवारियां भरने के लिए खड़ी हो जाती हैं जिसकी वजह से अक्सर जाम लगता रहता है। चौकी चौराहा पर भी बदायूं रोड पर रोडवेज की बसें खड़ी होकर सवारियां भरती हैं और पीछे से आने वाला ट्रैफिक स्लो हो जाता है।

चालान काटने से भ्ाी प्रॉब्लम

रोडवेज बसों के चौराहों पर खड़े होने के लिए कहीं न कहीं ट्रैफिक पुलिस ही जिम्मेदार है। क्योंकि इन सभी चौराहों पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगती है लेकिन पुलिसकर्मी चौराहे पर ही बाइक सवारों के चालान काटने में बिजी हो जाते हैं और बसों को नहीं हटाते हैं। प्रभारी टीआई मनोज पटेल ने बताया कि चौराहों पर खड़ी होने वाली रोडवेज बसों के चालान किए गए हैं। रोडवेज अधिकारियों को भी इस बारे में अवगत कराया गया है। रोडवेज बस अड्डे पर अनाउंसमेंट भी किया जा रहा है लेकिन अभी भी बसें खड़ी हो रही हैं। जल्द ही रोडवेज बसों के ड्राइवर के साथ वर्कशॉप आयोजित की जाएगी।