-बरेली क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, मुरादाबाद में पुलिस कस्टडी में हुई थी वाहन चोर की मौत

BAREILLY: बरेली क्राइम ब्रांच ने संडे को मुरादाबाद के हजरतनगर गढ़ी थाना एरिया में पुलिस कस्टडी में वाहन चोर शफीकुल हसन उर्फ शबलू की मौत के आरोपी कांस्टेबल सनी तोमर को कोतवाली एरिया से गिरफ्तार कर लिया है। क्राइम ब्रांच उसे मुरादाबाद लेकर गई। शासन के निर्देश पर मामले की जांच मुरादाबाद से बरेली क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर हुई थी।

कस्टडी से भागने की थी कोशिश

बता दें कि 23 सितंबर 2016 को पुलिस कस्टडी में शबलू की मौत हुई थी। शबलू के खिलाफ मुरादाबाद और बरेली के थानों में वाहन चोरी व लूट के मामले दर्ज थे। पुलिस ने उसे 22 सितंबर को शबलू को नखासा जाते वक्त गिरफ्तार किया था। उस वक्त शबलू के साथ उसका भाई भी था। दूसरे दिन कांस्टेबल सनी तोमर और हिंमाशु उसे पेश करने कोर्ट लेकर जा रहे थे। इसी दौरान शबलू ने रास्ते में यूरीनल करने के लिए गाड़ी रुकवायी थी और मौका पाकर भागने लगा था। भागते वक्त शबलू खंडहर से टकराकर गिर गया था और पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़कर गुस्से में पिटाई कर दी थी। पिटाई से उसकी तबीयत बिगड़ गई और फिर इलाज के दौरान मौत हाे गई थी।

कोतवाली और इज्जतनगर में भी केस दर्ज

हिरासत में मौत की सूचना पर शबलू के भाई कमरुल हसन ने हजरतनगर गढ़ी थाने में 10 पुलिसकर्मियों व एक अन्य व्यक्ति कुमैल अब्बास के खिलाफ भाई की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। परिवार की गुजारिश पर मामले की जांच मुरादाबाद पुलिस की बजाय क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी। जांच के बाद क्राइम ब्रांच ने बड़ौत बागपत निवासी कांस्टेबल सनी तोमर को बरेली से गिरफ्तार कर लिया। वह वारदात के बाद से फरार चल रहा था। क्राइम ब्रांच की इनवेस्टीगेशन विंग के प्रभारी सुभाष चंद्र त्यागी ने बताया कि शबलू के खिलाफ बरेली और संभल में भी मुकदमे दर्ज हैं। उसके खिलाफ वर्ष 2016 में कोतवाली बरेली और इज्जतनगर में तीन वाहन चोरी के मुकदमे दर्ज किए गए थे।