-मतगणना के लिए अधिकारियों ने की मुकम्मल तैयारी

- वोटों की काउंटिंग के लिए बनाए गए एक्स्ट्रा टेबल

BAREILLY:

जिला पंचायत के मतगणना की तैयारी सैटरडे को जोर-शोर से चली। प्रेक्षक अनूप चंद पांडेय और डीएम गौरव दयाल ने सभी ब्लॉकों में दौरा कर मतगणना स्थल का जायजा लिया। जिन केंद्र पर थोड़ी बहुत कमियां पायी उसे तुरंत सही करने के निर्देश दिए। ताकि, कर्मियों को मतगणना के दौरान किसी प्रकार की समस्या से न जूझना पड़े।

दो सौ मीटर के दायरे में आने पर प्रतिबंध

आयोग के आदेश का पालन करते हुए एडमिनिस्ट्रेशन ने दो सौ मीटर के दायरे में किसी भी अनधिकृत व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं, जिससे मतगणना के समय शांति व्यवस्था भंग न हो। जीत का जश्न मनाने वालों के लिए कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। हालांकि धारा 144 का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि, कोई ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

अतिरिक्त टेबल की व्यवस्था की गयी

अधिकारियों ने बताया कि प्रत्येक टेबल पर आरओ की तैनाती रहेगी। उनके साथ दो मतगणनाकर्मी रहेंगे। मतगणना स्थलों पर पांच-पांच टीमें अतिरिक्त रहेंगी। इसके अलावा एक्स्ट्रा मतगणना टेबल की व्यवस्था की गयी है, जिससे वोटों की काउंटिंग के वक्त जरूरत पड़ने पर एक्स्ट्रा मतगणना टेबल का इस्तेमाल किया जा सके। कर्मचारियों की कंप्यूटराइज्ड ड्यूटी में समस्या हो तो मैनुअल ड्यूटी भी लग सकती है। दो पालियों में मतगणना होने के साथ-साथ जीत के नतीजे भी घोषित होते रहेंगे।