- फार्म मालिक ने खेतों के चारों तरफ बिछा रखा था बिजली का तार

- पुलिस ने खेत मालिक के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

BAREILLY:

सीबीगंज के गांव दौली मुरावपुरा में फसल की सुरक्षा के लिए खेत के चारों तक बिछाये गये बिजली के तार की चपेट में फ्राइडे को एक किशोरी समेत दो महिलाएं आ गई। एक महिला की करंट लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। जबकि दो की हालत गंभीर है। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जबकि मृतका के शव का पंचनामा भरकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं कृषि फार्म मालिक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एक की मौत दो गंभीर

दौली मुरावपुरा निवासी स्व। रूप लाल की पत्नी उर्मिला उर्फ हरप्यारी (45), रूपन देवी (55) पत्नी नन्हे लाल एवं कमला (14) पुत्री नत्थू लाल सुबह 10 बजे घर से घास काटने के लिए जंगल में गयी हुई थीं। उदयवीर, निरंजन व सतेन्द्र के खेतों की मेड़ से गुजर रही थीं। इसी दौरान तीनों को बिजली करंट लग गया। करंट लगने से उर्मिला उर्फ हरप्यारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। जबकि रूपन देवी व कमला गंभीर रूप से झुलस गयीं। खेतों पर आसपास काम कर रहे ग्रामीण घटनास्थल की तरफ दौड़े सबसे पहले तारों में आ रहे बिजली करंट को काटा। गंभीर रूप से झुलसी युवती व महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। सूचना पर थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

फार्म मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हरियाणा के करनाल निवासी सतेन्द्र सिंह व मंत्री उर्फ उदयवीर सिंह ने सीबीगंज के गांव दौली मुरावपुरा में जमीन खरीदकर अपना कृषि फार्म बना रखा है। कृषि फार्म पर निरंजन चौकीदार के रूप में रहता है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि जिस स्थान पर खेत के चारों ओर तार लगा हुआ है उस खेत में फसल नहीं है सिर्फ पापुलर के पेड़ लगे हुए हैं। मृतका की पुत्री गीता की तहरीर पर पुलिस ने मंत्री उर्फ उदयवीर हाल निवासी दौली मुरावपुरा के विरुद्ध धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना की विवेचना उपनिरीक्षक प्रवीन सिंह को सौंपी गयी है।