सीएमओ से मिली फटकार, एपिडमेलॉजिस्ट ने निजी हॉस्पिटल से सस्पेक्टेड मरीज का सैंपल लिया

BAREILLY:

सस्पेक्टड डेंगू मरीजों के सैंपल लेने में बरती जा रही लापरवाही पर जिम्मेदारों को सीएमओ डॉ। विजय यादव ने कड़ी फटकार लगाई है। रामपुर गार्डेन स्थित रश्मि गोयल हॉस्पिटल में तीन दिन से एडमिट डेंगू सस्पेक्टड मरीज का सैंपल न लिए जाने के मामले में सीएमओ ने आईडीएसपी इंचार्ज व एपिडमेलॉजिट डॉ। मीसम अब्बास से जवाब-तलब कर लिया है। सीएमओ की फटकार के बाद आईडीएसपी टीम ने मरीज का सैंपल जांच के लिए कलेक्ट कर इसे लखनऊ एलाइजा रीडर जांच के लिए भेज दिया है।

6 अगस्त को चला था पता

हॉस्पिटल की ओर से 6 अगस्त को ही मीरगंज निवासी अगरवाल मौर्य में डेंगू के लक्षण मिलने की जानकारी एपिडमेलॉजिस्ट को दी गई। लेकिन इसके बावजूद 6 व 7 अगस्त को मरीज का ब्लड सीरम लखनऊ जांच कराने के लिए नहीं लिया गया। जबकि सीएमओ की ओर से ऐसे मामलों में फौरन सैंपल लिए जाने के कड़े निर्देश दिए गए हैं। लेकिन फ्राइडे को शहर में सीएमओ के न रहने पर आईडीएसपी टीम और इसके मुखिया लापरवाह बने रहे। आई नेक्स्ट की ओर से आईडीएसपी के जिम्मेदारों की पोल खोलने के बाद सीएमओ ने कार्रवाई की।

-------------------------------------

देवचरा पहुंची हेल्थ टीम, बांटी दवा

6 अगस्त को देवचरा में सस्पेक्टेड डेंगू मरीज की मौत पर हेल्थ डिपार्टमेंट हरकत में आ गया है। सैटरडे को सीएचसी भमोरा के डॉक्टर्स की टीम ने देवचरा में कैम्प लगाया और 60 लोगों को दवा बांटी। सीएचसी भमोरा के इंचार्ज डॉ। गौरव शर्मा ने सैटरडे सुबह ही देवचरा में पांच सदस्यीय टीम को पूरे एरिया के लोगों को दवा बांटने की जिम्मेदारी दी। टीम ने गांव में गंदगी व कीचड़ में मच्छरों व लार्वा का ठहराव पाया। जिसके बाद टीम ने बीडीओ को गांव में सफाई कराने का लेटर लिखा।