-गांव कबरा किशनपुर में हुई घटना, शव छोड़कर भागे ससुराल वाले

-पति समेत पांच के खिलाफ रिपोर्ट, मौके पर पहुंचे सीओ

बहेड़ी/शेरगढ़: दहेज की खातिर एक विवाहिता को उसके ससुराल वालों ने मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जलाकर मार डाला। वारदात को अंजाम देने के बाद ससुराल वाले शव छोड़कर भाग गए। मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है।

दहेज के लिए करते थे प्रताडि़त

उत्तराखंड के कस्बा गदरपुर निवासी बाबू खां की बेटी नजमा का विवाह 13 मार्च 2016 में गांव कबरा किशनपुर निवासी रजा खां पुत्र साबिर खां के साथ हुआ था। विवाह के कुछ दिन बाद से ही रजा खां ने नजमा पर दहेज लाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। इसके लिए आए दिन उसे प्रताडि़त करने लगा। नजमा के पिता के मुताबिक संडे रात उनके पास फोन आया कि उसकी बेटी की तबीयत खराब है .वे परिजनों के साथ नजमा की ससुराल को दौड़े। रात करीब दो बजे जब वे नगमा के घर पहुंचे तो पाया कि उसका शव बरामदे में चादर से ढका हुआ था। शव बुरी तरह से जला हुआ था, जबकि उसके ससुराल वाले घर से फरार थे। पुलिस को सूचना दी गयी। कुछ देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई। सूचना पर सीओ डॉ सतीश कुमार भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस को आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। पुलिस ने बाबू खां की तहरीर पर पति, सास, ससुर, जेठ व देवर पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मेरी बेटी को मार डाला

बेटी की मौत से गमजदा नजमा के पिता बाबू ने रोते हुए बताया कि रजा ने दहेज की खातिर मेरी बेटी को मार डाला। उन्होंने आरोप लगाया कि रजा ने परिजनों के साथ मिलकर मिट्टी का तेल छिड़क कर बेटी को आग के हवाले कर दिया।

दूसरी बेटी भी इसी घर में

बाबू खां की नजमा के अलावा छोटी बेटी नगमा का विवाह भी रजा के छोटे भाई पप्पू के साथ हुआ है। रोते हुए नजमा की मां ने बताया कि ईद पर दोनों बेटियों को रजा से गदरपुर छोड़ने को कहा तो कहने लगा कि मै स्वयं उन्हें पहुंचा दूंगा। क्या मालूम था कि वो मेरी बेटी को मार देगा।

केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी कराई जाएगी।

डॉ। सतीश कुमार, सीओ बहेड़ी।

फोटो कैप्शन

19बीएएच51- मृतिका नजमा का फाईल फोटो

19बीएएच52- नजमा का शव कुछ यूॅ पड़ा था बेड पर।

19बीएएच53- घर में रखी मिट्टी की केन।

19बीएएच54- सूचना पाकर मौके पर पहुंचे नजमा के मायके वालें