-डायवर्जन से लालफाटक एरिया में स्कूली वाहनों की आवाजाही भी थमी

-इस एरिया से सैकड़ों स्टूडेंट्स स्टडी को हर रोज आते शहर के स्कूलों में

बरेली। वषरें से लंबित लालफाटक फ्लाईओवर निर्माण को तेजी से पूरा कराने के लिए अब यहां से वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया है। इसके लिए थर्सडे से 90 दिनों का डायवर्जन लागू भी हो गया है। यह डायवर्जन भले ही फ्लाईओवर निर्माण कार्य की राह में किसी भी बाधा को दूर करने के लिए लगाया गया हो, पर इससे शिक्षा की राह जरूर टेढ़ी हो गई है।

सैकड़ों स्टूडेंट्स आते हैं शहर

लालफाटक एरिया से हर रोज सैकड़ों स्टूडेंट्स स्टडी के लिए शहर के स्कूल-कालेजेज में आते हैं। इसके लिए ये स्टूडेंट्स स्कूली वाहनों, ऑटो व ई-रिक्शा आदि का सहारा लेते हैं। डायवर्जन के चलते इस एरिया में अब स्कूली वाहनों की आवाजाही भी थम गई और दूसरे छोटे वाहन भी लालफाटक को क्रॉस नहीं कर पाएंगे। इससे सबसे अधिक परेशानी यहां के स्टूडेंट्स को उठानी होगी, इससे उनके परेंट़्स भी टेंशन में हैं।

अंडरपास न बनने से नाराजगी

एरिया के लोगों ने बताया कि लालफाटक में अंडरपास भी बनना है, लेकिन इसे अभी तक नहीं बनाया गया है। उनका कहना है जब आरओबी के लिए इस फाटक को बंद ही करना था तो पहले अंडरपास तैयार कर लेना चाहिए था। अगर अंडरपास पहले ही बना लिया जाता तो अभी यहां की आबादी को तीन महीने की बड़ी परेशानी नहीं उठानी पड़ती।

लोगों की बात

लालफाटक एरिया की बड़ी आबादी के लिए डायवर्जन बड़ी मुसीबत लेकर आया है। इस फाटक से अब वाहनों की आवाजाही थमने से आम लोगों को तो परेशानी होगी ही, यहां के स्टूडेंट्स को भी स्कूल-कॉलेज आने-जाने में परेशानी होगी। प्रशासन को इस पर ध्यान देना चाहिए।

दीपेन्द्र कुमार

कोरोना के चलते डेढ़ साल बंद स्कूल अब खुल तो गए हैं, पर लालफाटक एरिया से हर रोज शहर के स्कूलों में जाने वाले स्टूडेंट्स के लिए अब स्कूल पहुंचना तक मुश्किल होगा। डायवर्जन के चलते अगर ऑटो व ई-रिक्शा को भी यहां आने से रोका गया तो बच्चे कैसे स्कूल पहुंचेंगे, पेरेंट्स यही सोच कर परेशान हैं।

आशीष कुमार

सरकार और विभागों की लापरवाही से लालफाटक फ्लाईओवर निर्माण कार्य हमारे लिए दो सालों से मुसीबत बना हुआ है। अब डायवर्जन ने और भी परेशानी बढ़ा दी है। इस फ्लाईओवर निर्माण में लेटलतीफी से यहां का व्यापार भी प्रभावित हुआ है और अब डायवर्जन से स्कूली बच्चों को भी परेशानी उठानी पड़ेगी।

शिव कुमार

डायवर्जन लोगों की सुविधा और सुरक्षा को लेकर लगाया गया है। फ्लाईओवर निर्माण को समय से पूरा कराने के लिए डायवर्जन को हर हाल में फॉलो कराया जाएगा। ऑटो व ई-रिक्शा इस फाटक के दोनों किनारों तक ही जाएंगे। अन्य सवारियों की तरह स्टूडेंट्स भी यहीं से इनमें सवार हो सकते हैं।

राम मोहन सिंह, एसपी ट्रैफिक