-प्रापर्टी विवाद में दो गुट भिड़े, रिटायर्ड फौजी के घर हिस्ट्रीशीटर पाताराम के साथियों ने बोला हमला

-दोनों पक्षों के आधा दर्जन घायल, 4 को गोली लगी, दो हथियार और पांच कारतूस के खोखे बरामद

BAREILLY: बदायूं रोड स्थित बालाजी धाम कॉलोनी में दिनदहाड़े गोलियों के तड़तड़ाहट से दहशत फैल गई। दो दुकानों के विवाद में रिटायर्ड फौजी व हिस्ट्रीशीटर के पक्ष में जमकर खूनी संघर्ष हुआ। दोनों पक्षों की ओर से फायरिंग और गमलों से हमला बोला गया, जिसमें दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोग घायल हो गए, जिसमें चार लोगों को गोली लगी है। पुलिस को मौके से दो हथियार, 5 कारतूस के खोखे व शराब की बोतल बरामद हुई है। एक पक्ष के तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। वारदात के बाद मौके पर यूपी 100 की 4 पीआरवी, थाना पुलिस और चीता मोबाइल ने पहुंचकर हालात पर काबू पाया।

समझौता करने पहुंचे थे

दूरदर्शन केंद्र के पास स्थित बालाजी धाम कॉलोनी में मेन रोड पर 4 दुकानें हैं। इसमें दो दुकानों का विवाद चल रहा है। सुरेश शर्मा नगर निवासी विनोद खन्ना और देवचरा निवासी रक्षपाल गुप्ता दुकानों पर अपना-अपना दावा पेश करते हैं। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। विनोद खन्ना ने बालाजीधाम कॉलोनी निवासी रिटायर्ड फौजी ओमप्रकाश, चौबारी निवासी विष्णु समेत 6 लोगों के नाम दुकानें की है। विष्णु क्रिमिनल है और ट्रक काटने के मामले दर्ज हैं। वहीं रक्षपाल गुप्ता ने तीन दिन पहले दुकानें हिस्ट्रीशीटर पाताराम व उसके साथी के नाम एग्रीमेंट कर दिया, जिसके चलते दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया।

हथियार छीनकर ताेड़ डाले

मंडे दोपहर दोनों पक्ष दुकानों पर समझौता करने के लिए पहुंचे थे। ओमप्रकाश की ओर से विष्णु व इकराम और दूसरे पक्ष की ओर से पाताराम, मुकेश कश्यप, देवेंद्र, हरिओम व 8-10 लोग अन्य पहुंचे। विनोद खन्ना और रक्षपाल गुप्ता भी मौके पर पहुंचने वाले थे। इसी दौरान जमीन विवाद में दोनों पक्षों में झगड़ा शुरू हो गया, जिसके बाद पाताराम गुट की ओर से फायरिंग कर दी गई। फायरिंग होने पर ओमप्रकाश और विष्णु घर से हथियार लेने पहुंचे तो पाताराम पक्ष के लोग घर पर पहुंचे और हथियार छीन लिये। ओमप्रकाश और इकरार के सिर में गमले से हमला बोल दिया। इसके अलावा विष्णु के पैर में घुटने के नीचे गोली मार दी और मौके से फरार हो गए। दूसरे गुट ने छीने हुए हथियार पेट्रोल पंप पर जाकर तोड़कर फेंक दिए और कार व बाइक से बैठकर फरार हो गए। मुकेश, देवेंद्र और हरिओम के छर्रे लगे हैं।

10 राउंड हुइर् फायरिंग

जिस वक्त वारदात हुई उस वक्त ओमप्रकाश के घर में बेटा राहुल, लकी, मजदूर सर्वेश, रिंकू और सर्वेश मौजूद थे। राहुल ने बताया कि वह घर में मौजूद थे कि तभी पापा और विष्णु अंकल हथियार लेने आए, लेकिन तब तक दूसरे पक्ष ने हमला बोल दिया। आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि करीब 10 राउंड फायरिंग हुई है। पुलिस को ओमप्रकाश के घर के बाहर से 4 कारतूस के खोखे और एक खोखा व एक शराब की बोतल विवादित दुकानें के बाहर से मिली हैं। मौके पर पीआरवी 166, 167, 154 व 171 पहुंची।

दो दुकानों के विवाद में दो पक्ष भिड़े हैं। फायरिंग और गमले के हमले में आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। 5 खोखा कारतूस मौके से बरामद हुई हैं।

विजय पाल सिंह, प्रभारी कैंट थाना