-सैटेलाइट के पास खान कांप्लेक्स में खुला था ऑफिस

-रामपुर गार्डन में झगड़े के बाद खुला खेल, 5 पकड़े

BAREILLY: बरेली में विदेश भेजने के नाम पर वीजा बनाने का बड़ा खेल चल रहा था। इसके लिए लोगों से मोटी रकम वसूली जा रही थी। जब कुछ लोगों का वीजा तैयार नहीं हुआ तो एजेंसी से विवाद हो गया। फ्राइडे दिन भर चला विवाद एजेंसी में काम करने वाली युवती के रूम तक जा पहुंचा। मामला बढ़ने पर 100 नंबर पर फोन कर दिया गया। पुलिस युवती समेत हंगामा कर रहे युवकों को पकड़कर कोतवाली ले गई। चार पीडि़तों ने वीजा के नाम पर रुपए हड़पने का आरोप लगाया है। वहीं युवती ने युवकों पर उल्टा क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर हड़काने और पीछा करने का आरोप लगाया है।

30-35 हजार रुपए लेते हैं

कोतवाली में पकड़कर आए लोगों की पहचान नौगवां मीरगंज निवासी हरीमन गोस्वामी, रुद्रपुर निवासी संदीप, संजय नगर निवासी संजीव अरोड़ा और चुर्ररा बीसलपुर निवासी विवेक मिश्रा के रूप में हुई है। वहीं युवती की पहचान पंजाब के लुधियाना निवासी मोनिका के रूप में हुई है। सभी युवकों का आरोप है कि उन्होंने सैटेलाइट के पास स्थित खान कांप्लेक्स में खुली साहिब ओवरसीज एजेंसी में संपर्क किया था। एजेंसी पासपोर्ट व वीजा बनवाने का काम करती है। यहां से लोग कनाडा, आस्ट्रेलिया, सऊदी अरब व अन्य देशों में नौकरी के लिए भेजे जाते हैं। इसके लिए लोगों से 30 से 35 हजार रुपए लिए जाते हैं। उन्होंने भी विदेश में नौकरी के लिए वीजा बनवाने के लिए एजेंसी में रुपए दिए थे।

वीजा देने से कर िदया इनकार

पीडि़तों का आरोप है कि पिछले कुछ दिनों से उन्हें वीजा नहीं दिया जा रहा था। फ्राइडे को जब वह एजेंसी पर रुपए वापस मांगने गए तो उनके साथ झगड़ा किया गया। बताया गया कि सरकार ने कनाडा और आस्ट्रेलिया के वीजा पर रोक लगा दी है। यही नहीं विरोध पर एजेंसी के लोगों ने गुंडे बुला लिए। उन्होंने श्यामगंज पुलिस चौकी में शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जब पुलिस ऑफिस पहुंची तो सभी वहां से भाग गए। उसके बाद उन्होंने मोनिका का पीछा किया तो वह बुरका पहनकर अपने हॉस्टल पहुंच गई लेकिन उन्होंने उसे पकड़ लिया। जिसके बाद उन्होंने पुलिस बुला ली।

-------------------

वीजा बनवाने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है।

केके वर्मा, एसएचओ कोतवाली