एमजेपीआरयू के फ्लाइंग स्क्वाड ने शाहजहांपुर के कॉलेज में पकड़ी नकल -एग्जाम में गार्डिंग कर रहे शिक्षक की जेब से मिली नकल सामग्री

बरेली : एमजेपीआरयू के फ्लाइंग स्क्वाड ने ट्यूजडे को शाहजहांपुर के नवादा स्थित सत्यपाल सिंह डिग्री कॉलेज में यूजी फाइनल ईयर की सामान्य अंग्रेजी परीक्षा में सामूहिक नकल पकड़ी। महाविद्यालय समाजवादी पार्टी के एक नेता का बताया जा रहा है। नकल कराने के लिए महाविद्यालय की ओर से सीसीटीवी कैमरों को भी बंद कर दिया गया था। यही नहीं विश्वविद्यालय के सचल दल को गार्डिंग कर रहे शिक्षक के पास से भी नकल सामग्री मिली। कुल 14 नकलचियों को पकड़ नकल सामग्री विश्वविद्यालय में जमा की गई है।

कमेटी करेगी कार्रवाई

विश्वविद्यालय के मीडिया सेल की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मंगलवार को स्नातक अंतिम वर्ष की सामान्य अंग्रेजी परीक्षा द्वितीय पाली दोपहर 12 बजे से डेढ़ बजे तक हो रही थी। नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए विश्वविद्यालय का सचल दल लगातार महाविद्यालयों में छापेमारी कर रहा है। मंगलवार को विश्वविद्यालय का एक सचल दल जिसमें प्रो। एसके तोमर, डा। मदन लाल, डा। रुचि द्विवेदी, डा। कामिनी विश्वकर्मा ने शाहजहांपुर के नवादा स्थित सत्यपाल सिंह डिग्री कालेज में छापेमारी की। यहां पर सीसीटीवी कैमरे काम करते न मिलने पर सचल दल को शंका हुई। जिसके बाद सघन चे¨कग की। इस दौरान एक परीक्षा कक्ष में गार्डिंग कर रहे शिक्षक की जेब से तलाशी लेने पर उसके पास से काफी नकल सामग्री बरामद हुई। जिसके बाद सचल दल ने परीक्षा दे रहे 14 नकलचियों को पकड़ा। मौके पर मिली नकल सामग्री को विश्वविद्यालय लाकर महाविद्यालय के खिलाफ यूएफएम भरा गया। अब विश्वविद्यालय की कमेटी महाविद्यालय पर कार्रवाई करेगी।