बरेली। अब ठग ठगने के लिए कौन बनेगा करोड़पति के नाम से लोगों को फर्जी मैसेज भेज रहे हैं। एक शख्स को साइबर ठगों ने कौन बनेगा करोड़पति में ईनाम जीतने का मैसेज भेज दिया। इसके जरिए उससे रुपयों की डिमांड की गई तो पीडि़त को समझने में देर नहीं की। पीडि़त ने एडीजी जोन और बरेली पुलिस को ट्वीट कर मामले की शिकायत की। जिसपर मामले की जांच साइबर सेल को भेज दी गई है।

25 लाख की लॉटरी का लालच

अजहान ने पुलिस से शिकायत की कि उनके पास थर्सडे को सुबह 8 बजकर 11 मिनट पर एक मैसेज आया। मैसेज में लिखा था कि उनकी केबीसी में 25 लाख की लॉटरी लग गई है। लॉटरी के इनाम की राशि लेने के लिए उन्हें एक नंबर पर बात करनी होगी। जब नंबर पर काल की तो उसने अपना नाम आकाश बताया और कहा कि रुपए ले लें। जब बातचीत तो टैक्स व अन्य के बहाने रुपयों की डिमांड की गई। कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी का यह कोई पहला मामला नहीं है। पहले भी कई लोगों से ठग लाखों रुपए ठग चुके हैं।

बरेली बना ठगी का सेंटर

साइबर ठगी का सेंटर बरेली बन चुका है। बरेली के लोगों के अकाउंट में ठग रुपए भेज रहे हैं। अभी तक धनतिया ही इसके लिए फैमश था लेकिन अब कई अन्य जगह के लोग भी इसमें शामिल हो गए हैं। केरल के पादरी से ठगी की रकम आंवला के एसबीआई ब्रांच में आए थे, यह अकाउंट नंबर बदायूं के रहने वाले शख्स का था। इससे पहले दो फर्जी कॉल सेंटर पकड़े जा चुके हैं, जिसमें भी बरेली का कनेक्शन सामने आया था।