- फर्नीचर फैक्ट्री के प्रपोजल पर उद्यमियों ने दी राय

-कमिश्नर ने वर्चुअल मीटिंग के जरिए व्यापारियों से की वार्ता

बरेली: आईटीआर की खाली पड़ी भूमि पर फर्नीचर फैक्ट्री के प्रस्ताव पर कमिशनर रणवीर प्रसाद ने थर्सडे को वेबिनार कर उद्यामियों से राय ली है। साथ ही उद्यमियों को बताया कि शासन द्वारा अनुमोदित सुविधाएं उपलब्ध कराई जा ही हैं। कमिश्नर रणवीर प्रसाद की अध्यक्षता में बरेली मंडल के उद्यमियों की ऐप के माध्यम से मण्डल स्तरीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक में हुई।

प्रत्येक माह करें वर्चुअल मीटिंग

बैठक में कमिश्नर ने उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण हेतु वर्चुअल मीटिंग प्रतिमाह कराने के निर्देश नगर आयुक्त, को दिये। औद्योगिक एरिया परसाखेड़ा एवं सीबीगंज में निर्माण कार्य कराये जाने के संबंध में मुख्य अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया गया एवं वन विभाग द्वारा देरी किए जाने पर डीएफओ बरेली ने बताया कि प्रस्ताव भारत सरकार के पास भेजा गया है। शीघ्र ही अनापत्ति मिल जायेगी। पीलीभीत में बीसलपुर रोड पर नाला निर्माण के संबंध में मुख्य अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग ने बताया कि डीपीआर अनुमोदित हो गयी है, शीघ्र निर्माण कार्य प्रारम्भ किया जाएगा। पीलीभीत की 04 इकाईयों को इलेक्ट्रिसिटी डयूटी में छूट मिलने पर सभी उद्यमियों ने खुशी जाहिर की है।

परसाखेड़ा में बनेगा फायर स्टेशन

रिछा में बस स्टेशन के निर्माण हेतु संबंधित अधिकारियों को भूमि का दोबारा निरीक्षण कराने के लिए कहा है। पीलीभीत में राइस मिल एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा रेक साइडिंग के निर्माण की मांग पर अवगत कराया गया कि अक्टूबर 2020 के अन्त तक रेक साइडिंग का निर्माण पीलीभीत, भोपतपुर, बीसलपुर में हो जायेगा। कमिश्नर ने जिले में ट्रान्सपोर्ट नगर योजना में बरेली विकास प्राधिकरण द्वारा फायर स्टेशन हेतु आरक्षित भूमि पर अग्निशमन केन्द्र की स्थापना हेतु मुख्य अग्निशमन अधिकारी को शीघ्र प्रस्ताव बनाकर भेजने हेतु निर्देशित किया गया। औद्योगिक क्षेत्र परसाखेड़ा में सड़क सही कराने हेतु नगर आयुक्त द्वारा अवगत कराया गया कि स्टीमेट तैयार हो गया है शीघ्र कार्य प्रारम्भ किया जायेगा।

खिलौना पार्क का भी प्रस्ताव

बैठक मे उद्यमी सुरेश सुन्दरानी ने फर्नीचर चीन में बनने वाले विशेष रूप से खिलौना, फर्नीचर आदि को प्रोत्साहन दिये जाने की मांग पर कमिश्नर ने आईटीआर फैक्ट्री की भूमि पर प्रस्तावित फर्नीचर पार्क की जानकारी उद्यमियों को दी। साथ ही आश्वासन दिया कि फर्नीचर और खिलौना दोनों को प्रस्तावित भूमि पर पार्क हेतु रखा जायेगा। औद्योगिक क्षेत्र परसाखेड़ा में यूपीसीडा के खाली पड़े प्लाटों के आवंटन हेतु आरएम यूपीसीडा, उपायुक्त उद्योग, बरेली, एसडी.एम। सदर तथा परसाखेड़ा इण्डस्ट्रीयल वेलफेयर सोसाइटी के सदस्य प्रेम शर्मा की एक समिति का गठन किया गया जो कि 15 दिन के अन्दर नवीन आंवटन हेतु अपनी आख्या मण्डलायुक्त के समक्ष प्रस्तुत करेगी। मीटिंग में डीएम नितीश कुमार व अन्य जिलों के डीएम व अफसर मौजूद रहे।