- ऑटो की टै्रकिंग होने से मिल सकेगी सुरक्षा

BAREILLY:

स्मार्ट होने जा रहे शहर में स्मार्ट ऑटो चलाये जाने की तैयारी हैं। जोकि, पुराने ऑटो से काफी बेहतर हैं। इस ऑटो में वाई-फाई के साथ ही जीपीआरएस भी होगा। यानि, इंटरटेनमेंट और सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम स्मार्ट ऑटो में रहेगा। सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत थर्सडे को परसाखेड़ा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एक शोरूम में नये ऑटो की लांचिंग भी हुई। इस दौरान आरटीओ, प्रभारी टीआई मनोज पटेल व एकेसी के डायरेक्टर अल्पित अग्रवाल मौजूद रहे।

ऑटो की होगी ट्रैकिंग

स्मार्ट ऑटो पुराने ऑटो से बिल्कुल हट कर हैं। इसमें कंपनी से जीपीआरएस लगा हुआ हैं। इसे ओपेन करने के बाद ऑटो की ट्रैकिंग कंट्रोल रूम से की जा सकेगी। अभी तक पैसेंजर्स की सुरक्षा को लेकर जो टेंशन बनी हुई थी वह काफी हद तक कम होगी। क्योंकि, शहर में चल रहे वर्तमान ऑटो सुरक्षा के लिहाज से बिल्कुल भी ठीक नहीं हैं। पिछले कुछ समय में ऑटो में काफी घटनायें हो चुकी हैं। जीपीआरएस से लैस इस स्मार्ट ऑटो की मार्केट वैल्यू 1,63,000 हैं। ऑटो में लगेज भी रखने की व्यवस्था हैं।

इंटरटेनमेंट की भी व्यवस्था

स्मार्ट ऑटो से जर्नी करते वक्त आप बोर नहीं होंगे। क्योंकि, इसमें इंटरटेनमेंट की भी पूरी व्यवस्था की गयी हैं। स्मार्ट मोबाइल यूजर्स ऑटो में वाई-फाई का मजा ले सकेंगे। इसके लिए ऑटो में वाई-फाई का मॉड्यूम भी लगाया गया हैं। जिसके जरिए ऑटो में सफर करने वाले पैसेंजर्स वाई- फाई की सुविधा मिलेगी।

नया ऑटो जीपीआरएस वाई-फाई कनेक्टेड हैं। जिसकी कीमत में भी वर्तमान चल रहे ऑटो से कोई ज्यादा नहीं हैं। ऑटो में लगेज रखने की भी सुविधा हैं।

आशीष टंडन, जीएम, शोरूम

ऑटो की ट्रैकिंग हो सके इसके लिए वाहन ओनर्स को अवेयर कर इस व्यवस्था से जोड़ा जाएगा। 28 को आरटीए की बैठक होनी हैं। जिसमें नये ऑटो पर विचार होगा।

आरआर सोनी, आरटीओ