- 10 जुलाई से क्लास शुरू करने का फरमान जारी

<- क्0 जुलाई से क्लास शुरू करने का फरमान जारी

BAREILLY:

BAREILLY:

बरेली कॉलेज ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट ख्0 जून को जारी करेगा। इसके लिए कॉलेज प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी। हालांकि बीसीबी में एडमिशन कराने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के लिए अभी क्0 जून तक का समय स्टूडेंट्स के पास है। बीसीबी प्रशासन नए सत्र में एडमिशन प्रक्रिया समय से पूरी करके क्0 जुलाई से क्लासेज शुरू करने का फरमान जारी कर चुका है। इसके चलते कर्मचारी स्टूडेंट्स के डॉक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन भी साथ-साथ ही करते जा रहे हैं, जिससे समय से एडमिशन प्रक्रिया पूरी करके ख्0 जून को पहली मेरिट जारी की जा सके।

समय पर मेरिट जारी करने के लिए दिए आदेश

आरयू प्रशासन ने बरेली कॉलेज समेत अपने सभी कॉलेजेज को आदेश जारी कर ख्0 जून तक पहली मेरिट लिस्ट जारी करने को कहा है। पहली मेरिट में शामिल स्टूडेंट्स के एडमिशन होने के बाद भी यदि कॉलेज में सीटें खाली रह जाती हैं तो दूसरी मेरिट भी समय से जारी की जा सके।

क्0 जुलाई से क्लास लगाने का फरमान

बीते दिनों आरयू ने सभी कॉलेजेज से कहा है कि शैक्षिक सत्र के अनुसार क्0 जुलाई से ग्रेजुएशन के सभी कोर्सेस की क्लास शुरू कर दें। इसके लिए एडमिशन प्रक्रिया को भी समय से निपटाने के निर्देश आरयू प्रशासन ने ि1दए हैं।

बीसीबी में हुए दोगुने आवेदन

भले ही आरयू के कॉलेज में ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वालों की संख्या निर्धारित सीट्स से कम हो लेकिन बीसीबी में अब तक सीट्स से लगभग दोगुने रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। बता दें कि बीसीबी में ग्रेजुएशन के लिए विभिन्न कोर्सेज में लगभग साढ़े चार हजार सीट्स हैं और अब तक लगभग नौ हजार स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। बीसीबी की बेवसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराने का सिलसिला अभी क्0 जून तक चलेगा। ऐसे में बीसीबी में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

वर्जन-

स्टूडेंट्स के डॉक्यूमेंट्स तुरंत ही ऑनलाइन अपलोड किए जा रहे हैं, पहली मेरिट समय जारी कर दी जाएगी और क्0 जुलाई से क्लासेज शुरू कर दी जाएंगी।

डॉ। आरिफ नदीम, डीएसडब्ल्यू