- नवाबगंज ब्लॉक में प्रत्याशी खोने के बाद भाजपा बैकफुट आई

- सपा ने ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लेकर तैयारियां शुरू कर दी है

नवाबगंज : जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज होने बाद बाद अब सपा ने ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। नवाबगंज तहसील के दोनों ब्लॉकों में सपा व बसपा ही आमने-सामने नजर आ रही है। जबकि भाजपा नवाबगंज ब्लॉक में प्रत्याशी खोने के बाद बैकफुट पर आ गई है। वहीं भदपुरा ब्लॉक में भी कोई प्रत्याशी नहीं होने के कारण भाजपा मूक दर्शक की भूमिका निभाती नजर आ रही है।

बीजेपी को लगा झटका

बीडीसी चुनाव परिणाम आने के बाद सपा से प्रमुखी दावेदारी के लिए कोई भी प्रत्याशी नहीं था। क्षेत्रीय विधायक भगवत सरन गंगवार ने प्रत्याशी की तलाश शुरू कर दी। विधायक की यह खोज नवाबगंज में बीजेपी में सेंध लगाकर पूरी हुई। सपा ने बीजेपी के विनोद दिवाकर को सपा में शामिल कर लिया। विनोद दिवाकर के सपा में शामिल होने से विधायक समर्थकों ने जहां राहत की सांस ली वहीं बीजेपी को झटका लगा। विनोद के पार्टी छोड़ने के बाद बीजेपी पूरी तरह से बैकफुट पर आ गई है। वहीं बसपा ने नवाबगंज ब्लॉक में एसपी गौतम पर दांव लगाते हुए एक बार फिर ब्लॉक प्रमुखी पर अपना कब्जा जमाने के लिए पूरी तैयारी करनी शुरू कर दी है। एसपी गौतम को यहां गुटबंदी का लाभ भी मिलने की उम्मीद है।

पुरुषोत्तम पर लगाया दांव

भदपुरा ब्लॉक से सपा की नवाबगंज कार्यकारणी से प्रमुखी के लिए वर्तमान ब्लाक प्रमुख नरोत्तम दास उर्फ मुन्ना के साथ ही पुरुषोत्तम गंगवार का नाम वेरिफाई करके भेज दिया। दोनों ही अपना टिकिट पक्का बता रहे थे। यहां से पार्टी ने पुरुषोत्तम गंगवार को फाइनल कर दिया है। अब देखना यह है कि नरोत्तम गंगवार किस ओर जाते हैं। भाजपा नेताओं की माने तो वह दोनों ही ब्लॉकों में उन उम्मीदवारों के खिलाफ उतरने वाले उम्मीदवारों का साथ देंगे जो भगवत सरन गंगवार के उतारे हुए प्रत्याशी होंगे। तीन बार से भदपुरा ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर काबिज नरोत्तम दास गंगवार उर्फ मुन्ना को पूरा भरोसा था कि पार्टी से उन्हें ही टिकट मिलेगा। उनकी पैरवी जिलाध्यक्ष वीरपाल सिंह यादव कर रहे थे। सूत्रों के अनुसार विधायक भगवत सरन गंगवार पुरुषोत्तम गंगवार के लिए पैरवी कर रहे थे।