-केंद्रीय रेल मंत्री ने वीडियो लिंक के माध्यम से पूर्णागिरी जनशताब्दी को दिखाई हरी झंडी

-आज से टनकपुर-दिल्ली के लिए नियमित चलेगी पूर्णागिरी जनशताब्दी स्पेशल

बरेली : टनकपुर-दिल्ली पूर्णागिरी जनशताब्दी स्पेशल को केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल वीडियो लिंक के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उद्घाटन के दौरान टनकपुर में विशिष्ट अतिथि शिक्षा मंत्री भारत सरकार डा। रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद लोकसभा अजय टम्टा, सांसद अजय भट्ट, राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी, विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी, पूर्वोत्तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक अमित कुमार अग्रवाल, डीआरएम इज्जतनगर आशुतोष पंत समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

बरेली से 6 पैसेंजर

टनकपुर से चलकर दिल्ली को जाने वाली पूर्णागिरी जन शताब्दी (05325/26) स्पेशल ट्रेन का शुक्रवार से संचालन शुरू हो गया। रेल मंत्री पियूष गोयल ने इस ट्रेन को दिल्ली से ऑनलाइन हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह ट्रेन टनकपुर से दोपहर 1:25 बजे रवाना हुई। बरेली जंक्शन में इस ट्रेन में केवल छह यात्रियों ने ही यात्रा की।

10 घंटे में पहुंची दिल्ली

ऑनलाइन कार्यक्रम में रेल मंत्री ने कहा कि क्षेत्रीय जनता की मांग थी कि टनकपुर से दिल्ली जाने के लिए एक दैनिक गाड़ी का संचालन हो। जिसे ध्यान में रखते हुए आधुनिक सुविधाओं और एलएचबी कोचों से युक्त एक नई ट्रेन पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस के संचालन को स्वीकृति दी गयी। इससे न केवल दिल्ली की यात्रा सुगम होगी बल्कि मां पूर्णागिरी के दर्शन के लिए भी इस ट्रेन से बहुत लाभ मिलेगा। हरी झंडी दिखाने के बाद टनकपुर से ये ट्रेन दोपहर 01.25 बजे रवाना हुई। इसके बाद दोपहर 03.39 बजे इज्जतनगर, 03.57 बजे बरेली सिटी और 04.20 बजे बरेली जंक्शन पर पहुंची। रात 11 बजकर 25 मिनट पर दिल्ली जंक्शन पर इस ट्रेन ने यात्रियों को उतारा।

डेली चलेगी ट्रेन

इज्जतनगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि शनिवार से यह ट्रेन टनकपुर से प्रतिदिन सुबह 11.25 बजे रवाना होगी। इसके बाद 12.35 बजे यह पीलीभीत जंक्शन, दोपहर 01.36 बजे इज्जतनगर, 01.57 बजे सिटी स्टेशन, 02.20 बजे बरेली जंक्शन पहुंचेगी। इसके बाद यहां से रवाना होकर यह ट्रेन वाया आंवला, चंदौसी, मुरादाबाद होती हुई दिल्ली के लिए रवाना हो रात 09.35 बजे यह ट्रेन दिल्ली जंक्शन पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन दिल्ली जं। से सुबह 06.10 बजे रवाना होगी। इसके बाद यह दोपहर 01.10 बजे बरेली जंक्शन, 01.22 बजे बरेली सिटी और 01.39 बजे इज्जतनगर स्टेशन होती हुई शाम को 04.10 बजे टनकपुर स्टेशन पहुंचेगी।