-गन हाउस संचालक व फर्जी शस्त्र धारकों के खिलाफ एफआईआर

बरेली-फर्जी लाइसेंस पर जारी शस्त्र को गलत तरीके से रखने के मामले में गन हाउस संचालक फंस गए हैं। शिकायतकर्ता ने शस्त्र रखने वाले पति-पत्‍‌नी व गन हाउस संचालक के खिलाफ एडीजी से मामले की शिकायत की थी, जिसके बाद सैटरडे को कोतवाली पुलिस ने तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है। शिकायतकर्ता ने आरोपियों पर मामले में धमकाने का भी आरोप लगाया है।

पिछले वर्ष दर्ज हुआ केस

कुसुम नगर निवासी भरत कुमार गौतम ने एडीजी से शिकायत की कि उन्होंने वर्ष 2019 में बारादरी थाना में रामौतार के खिलाफ कटरा शाहजहांपुर के बंदूक के लाइसेंस पर फर्जी लाइसेंस बनाकर राइफल रखने की एफआईआर दर्ज करायी थी। इसकी विवेचना हो रही है। भरत का आरोप है कि रामौतार व उसकी पत्‍‌नी राजवती उर्फ गुड्डी ने स्टेशन रोड स्थित नारायण गन हाउस पर 17 जनवरी को 2020 को रायफल जमा कर दी। रामौतार ने खुद को जिला पंचायत सदस्य बताया था, जबकि वह एक संगठन का जिलाध्यक्ष है। यही नहीं उसने गन हाउस संचालक को लालच दिया और गन हाउस वाले ने भी लालच में आकर बिना यूआईडी चेक करके रायफल रख ली।

पूरी डिटेल भी दी

उसने शिकायत के साथ यूआईडी नंबर और असली शस्त्र लाइसेंस के बारे में भी जानकारी दी है। असली लाइसेंस पोमिल कटरा, शाहजहांपुर निवासी शंखधारी धनपाल के नाम का है, जो बंदूक का है। आरोप है कि रामौतार उन्हें व गवाहों को धमकी भी दे रहे हैं। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।