- डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में सामने आया चौंकाने वाला मामला

- प्राइवेट पैथोलॉजी गलत रिपोर्ट देकर पेशेंट्स को कर रहे गुमराह

बरेली : प्राइवेट पैथोलॉजी और हॉस्पिटल संचालक अपने फायदे के लिए मरीजों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं। इसका खुलासा फ्राइडे को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में हुआ। यहां इलाज कराने आई एक महिला की ब्लड रिपोर्ट जब डॉक्टर ने देखी तो वह चौंक गए। उसकी रिपोर्ट में प्लेटलेट्स काउंट जीरो दर्शाया गया था। वही लैब संचालक ने महिला की हालत गंभीर बताकर उसे फौरन हॉस्पिटल में भर्ती कराने को कह दिया।

क्या है पूरा मामला

शहर के इज्जतनगर क्षेत्र के मोहल्ला परतापुर चौधरी निवासी आमना को कई दिनों से फीवर आ रहा था। थर्सडे को उसने उत्तराखंड के किच्छा में एक निजी पैथोलॉजी लैब में ब्लड टेस्ट कराया, जब रिपोर्ट आई तो इसमें प्लेटलेट्स काउंट के कॉलम के आगे लैब संचालक ने निल लिखकर रिपोर्ट थमा दी, साथ ही कहा तुम्हारी हालत नाजुक है फौरन हॉस्पिटल में भर्ती हो जाओ। फ्राइडे को वह अपने भाई के साथ डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंची। ड्यूटी पर तैनात डॉ। वागीश वैश्य ने आमना की रिपोर्ट देखी तो उन्हें गड़बड़ लगा दोबारा जांच कराई तो प्लेटलेट्स काउंट 25 हजार से ऊपर पाए गए। इसके बाद आमना को फीवर वार्ड में भर्ती कराया गया।

वर्जन

निजी लैब संचालक ने महिला की गलत रिपोर्ट दी थी, प्लेटलेट्स काउंट निल दिखाया गया, दोबारा टेस्ट कराने पर प्लेटलेट्स काउंट 25 हजार से ऊपर आए। मरीज की हालत स्थिर है।

डॉ। वागीश वैश्य, वरिष्ठ फिजीशियन, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल।