-एसआई का बंदियों ने पकड़ा ने पकड़ी कॉलर, बंदियों ने किया हंगामा

-एक बंदी ने दीवार से सिर टकराया, एसआई की तहरीर पर एफआईआर

BAREILLY: कोर्ट में पेशी के दौरान बंदियों से परिजनों की मुलाकात और खाने-पीने के सामान देने का विरोध करने पर बंदियों ने हंगामा किया। बंदियों ने हवालात के अंदर हंगामा कर एसआई के साथ गाली-गलौज की। एक बंदी ने तो हवालात की दीवार में सिर मारकर जान देने के प्रयास का ड्रामा भी किया। जबकि पहले बंदी के वकील ने एसआई से मिसबिहेव किया। एसआई की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने बंदियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

रास्ते में ही करने लगे बहस

पुलिस लाइंस में तैनात एसआई नरेंद्र की न्यायालय में पेशी पर ड्यूटी लगी हुई है। नरेंद्र कुमार के अनुसार वह अन्य पुलिसकर्मियों के साथ दिन में करीब ब् बजे अभियुक्त विक्की को कोर्ट हवालात से एडीजे क्0 की कोर्ट में पेशी के लिए लेकर गए थे। विक्की के एडवोकेट ने उससे बात की। हेड मोहर्रिर की कार्रवाई पूरी होने पर जब एसआई बंदी विक्की को हवालात ले जाने लगे तो एडवोकेट ने मिसबिहेव किया। रास्ते में विक्की के परिजन उसे खाने-पीने का सामान देने से रोकने पर उसने हंगामा किया।

हवालात का गेट हिलाया

हवालात में बंद होने के बाद अभियुक्त तिलकनगर सुभाषनगर निवासी विक्की, सचिन, और अमर के अलावा सदाकत उर्फ कल्लू ने हवालात के गेट पर खड़े होकर उससे गाली-गलौज शुरू कर दी। जब उन्होंने इसका विरोध किया और हवालात के गेट के पास पहुंचे तो चारों ने उनका कॉलर पकड़ लिया और वर्दी फाड़ने का प्रयास किया। इसके बाद हवालात का गेट पकड़कर हिलाने लगे। यही नहीं अन्य बंदियों को भी पेश न होने के लिए उकसाया और गेट तोड़ने का प्रयास किया ताकि सभी फरार हो जाएं। किसी तरह उन्होंने फोर्स के साथ बंदियों को अंदर किया। इसी दौरान सदाकत अपना सिर हवालात की दीवार में मारकर एसआई को फंसाने की बात कही।

बंदियों ने कोर्ट हवालात में हंगामा किया और पुलिसकर्मी के साथ भी बदतमीजी की। बंदियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

मुकुल द्विवेदी, सीओ सिटी फ‌र्स्ट बरेली