हाईटेंशन तार गुजरने के चलते लोगों में बनी हुई हदशत

हो चुके हैं हादसे, बावजूद इसके विभाग नही ले रहा सबक

नवाबगंज: मोहल्ला गंगवार कालोनी में बिजली विभाग की 'मौत' लोगों के छतों के ऊपर से गुजर रही है। इससे हादसे भी हो चुके हैं। बावजूद बिजली विभाग इससे सबक नहीं ले रहा है। ऐसे में लोगों में दहशत बनी हुई है। डर के चलते लोग अपनी छतों पर जाने से कतराते हैं। जबकि कई बार लोगों ने विभागीय अधिकारियों से शिकायत की लेकिन नतीजा शून्य ही रहा।

हटाने की कर चुके हैं मांग

कस्वे मे घरो के ऊपर से गुजर रहा तार 'मौत' बनकर मंडरा रहा है। इस विद्युत लाइन को हटवाने के लिए मोहल्ले के लोगों ने विभाग के अधिकारियों से कई वार गुहार लगाई है, लेकिन अधिकारियो से लोगों को अश्वासन के सिवा कुछ नही मिला। जर्जर विद्युत लाइन के तार इतने कमजोर हो गए है कि कभी भी हदासे का सवव बन सकते हैं मोहल्ले में लोग छतों पर चढ़ने से कतराने लगे हैं। जरूरी काम से जाने पर भी डर बना रहता है।

कई लोगों हो चुकी है मौत

हाईटेंशल तार की चपेट में आकर कई लोगो कि मौत हो चुकी है और कई लोग झुलस चुके हैं। मोहल्ले के खेमकरन लाल, अम्वा सहाय, मलखान सिंह यादव, राम प्रकाश का कहना है कि हम लोग शिकायत करते-करते थक चुके हैं लेकिन सुनवाई हो ही नहीं रही है। इस मामले मे एसडीओ त्रिवेणी सहाय का कहना है कि कस्वे से जर्जर तारो को बदल दिया गया है। जल्द ही हाईटेंशन तार को हटाने का भी शुरू होगा।