-डीआईजी ने जारी किया अलर्ट, कार्यक्रमों की लिस्ट बनाने का दिया आदेश

-टिफिन डिस्ट्रीब्यूटर, कबाडि़यों सहित 24 प्वाइंट पर सिक्योरिटी रखने के निर्देश

BAREILLY: आतंकी घटनाओं को ध्यान में रखते हुए स्वतंत्रा दिवस पर डीआईजी बरेली ने रेंज के सभी जिलों में अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के तहत स्वतंत्रा दिवस पर होने वाले सभी प्रोग्राम की लिस्ट तैयार करने के साथ-साथ पब्लिक प्लेसेस की चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं। वहीं टिफिन डिस्ट्रीब्यूटर्स पर खास नजर रखने का निर्देश दिया गया है, क्योंकि टिफिन में बम रखने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इसके साथ ही कबाडि़यों की लिस्ट तैयार कर मीटिंग करने के निर्देश जारी किए हैं। इसके अलावा बॉर्डर पर चेक पोस्ट लगाकर चेकिंग की जाए। डीआईजी ने कुल 24 प्वाइंट पर सिक्योरिटी इंतजाम पुख्ता करने का आदेश जारी किया है।

थाना वाइज तैयार हो लिस्ट

जिन स्कूल, कॉलेज, सरकारी ऑफिस या प्राइवेट संस्थान पर स्वतंत्रा दिवस पर प्रोग्राम ऑर्गनाइज होगा, उन सभी की थाना वाइज लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत इन सभी स्थानों पर पहले से चेकिंग कर पुलिस का पहरा लगाया जाएगा। इस दिन निकलने वाली झांकियों की भी लिस्ट तैयार कर उनमें फोर्स का डिप्लॉयमेंट किया जाए।

होटलों मे ठहरे लोगों की हो चेकिंग

सभी होटल, धर्मशाला के मालिक या मैनेजरों के साथ मीटिंग की जाए। इसके अलावा उनके होटलों में ठहरे व 15 अगस्त तक ठहरने वाले सभी लोगों की लिस्ट तैयार की जाए। सभी के नाम व एड्रेस के साथ मोबाइल नंबर व ईमेल नोट किए जाएं। सभी पुराने व्हीकल खरीदने वालों पर नजर रखी जाए। जिसके लिए कबाडि़यों के साथ मीटिंग की जाए। स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम स्थलों की पार्किंग की पहले से ही चेकिंग करा ली जाए।

बांग्लादेशियों पर भी नजर

डीआईजी ने सभी केमिकल शॉप की लिस्ट तैयार करने और उनके यहां से सामान बेचे जाने की जानकारी लेने के भी निर्देश दिए हैं। साइबर कैफे की चेकिंग की जाए। अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों की भी पहचान कर उन पर नजर रखी जाए। नए किराएदारों का भी सत्यापन कर लिया जाए।

स्वतंत्रा दिवस पर रेंज के सभी जिलों को अलर्ट जारी किया गया है। सभी से होटल, स्कूल व पब्लिक प्लेस की चेकिंग के तहत अन्य निर्देश दिए हैं।

आरकेएस राठौर, डीआईजी बरेली