- अकाउंट होल्डर्स को अभी तक नहीं मिल सका एटीएम कार्ड

- जबकि, अकाउंट होल्डर्स एटीएम कार्ड 18 जून तक बंटने थे

BAREILLY:

महीना भर पहले पोस्ट ऑफिस में ओपेन हुआ एटीएम शो पीस बनकर रह गया है। अब इसे अधिकारियों की लापरवही ही कहा जाएगा न कि कस्टमर को एटीएम की सुविधा सिर्फ इसलिए नहीं मिल रही कि इसका इनॉग्रेशन नहीं हुआ है। जबकि यह बात समझ से परे है कि एक महीने से ज्यादा का वक्त गुजर जाने के बावजूद क्यों एटीएम का इनॉग्रेशन नहीं हो सका। इसके चलते एटीएम होते हुए भी अकाउंट होल्डर्स को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। नतीजतन अकाउंट होल्डर्स को मैनुअली ही रुपए विड्रॉ और डिपॉजिट करना पड़ रहा है।

5 लाख अकाउंट होल्डर

बरेली डिस्ट्रिक्ट में आरडी, एसडी, टीडी सहित लगभग 5 लाख अकाउंट होल्डर हैं। इन सभी लोगों को 18 जून तक ही एटीएम कार्ड मिल जाने थे, लेकिन दस दिन बाद भी कार्ड का कुछ अता पता नहीं है। लोग को क्वेरीज करने पर भी विभाग के कर्मचारी कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे रहे हैं। इस संबंध में अधिकारियों का कहना है कि, पूरे देश में क्रम वाइज लोगों को एटीएम कार्ड बंटने है। बरेली के लोगों को भी एक वीक में कार्ड दे दिए जाएंगे। खैर यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि विभाग अपनी बातों पर कितना खरा उतरता है।

जल्द ही एटीएम लोगों एटीएम की सुविधा मिलेगी। अभी लोगों को एटीएम कार्ड बांटे जा रहे हैं। यदि मशीन ओपेन कर भी दी गई तो एटीएम कार्ड के बिना कोई फायदा नहीं होगा।

एमएल कालिया, पीएमजी