वार्ड 50 में लोगों ने की समाजवादी पेंशन योजना में लापरवाही का मामला

फॉर्म स्वीकार होने के बावजूद लाभ नहीं, नगर निगम व सीएम से की कंप्लेन

BAREILLY:

प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी समाजवादी पेंशन ने लाभार्थियों को टेंशन दे दिया है। पहली पेंशन का वेट कर रहे लाभार्थियों को पेंशन इश्यू होने की सूचना राहत दी, लेकिन खाते में पेंशन ही नहीं पहुंची। जबकि, लाभार्थियों को पेंशन मिल जाने की सूचना ऑनलाइन शो कर रही है। गलत सूचना से खफा शहर के वार्ड संख्या 50 सूफी टोला के पात्र आवेदकों ने वेडनसडे नगर आयुक्त शीलधर यादव से लिखित शिकायत की।

52 से ज्यादा को पेंशन नहीं

लाभार्थियों ने शिकायत में बताया है कि उनके पेंशन से संबंधित फॉर्म नगर निगम की जांच के बाद सही पाए गए और उन्हें आगे की कार्यवाही के लिए विकास भवन में भेज दिए गए थे। इन्ही फॉर्म के साथ एरिया के ही अन्य लोगों के फॉर्म भी जांच में सही पाए जाने पर भेजे गए। उन लाभार्थियों को योजना के तहत पहले 3000 रुपए और फिर 1500 रुपए की दूसरी पेंशन मिल गई, लेकिन इन्हें न तो पेंशन मिली और न ही पेंशन न मिल पाने की वजह बताई गई। वार्ड के 52 लाभार्थियों को पेंशन योजना के तहत पैसा नहीं मिल सका है।

सीएम से कंप्लेन व चेतावनी

वार्ड 50 के जिन 52 लाभार्थियों को पेंशन योजना का लाभ नहीं मिला है, उनके बाकायदा नेशनलाइज्ड बैंक में खाते भी खुलवाए गए हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, इलाहाबाद बैंक और बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक में इन लाभार्थियों के खाते खुले हुए हैं। सरकारी वेबसाइट में रकम जारी किए जाने लेकिन खाते में पैसा न पहुंचने को लेकर लोगों ने सीएम अखिलेश यादव को भी शिकायती लेटर भेजा है। साथ ही अन्य लाभार्थियों की तरह जल्द ही पेंशन योजना का लाभ न मिलने पर आगामी विस चुनाव में खामियाजा भुगतने की चेतावनी दी है।

----------------------------