-बिथरी चैनपुर में सामने आयी दिल दहला देने वाली वारदात

-थाना में सुनवाई न होने पर एसएसपी के पास पहुंची पीडि़त

BAREILLY: बिथरी चैनपुर के चंदपुर गांव में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आयी है। गांव में 10 वर्ष की लड़की को रंजिश में दो युवकों ने घर के अंदर खींचकर मारपीट की। यही नहीं उसके बाद उसे नल से बांधकर उसके दोनों हाथों पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे लड़की लहूलुहान हो गई। काफी देर बाद लड़की बंधनमुक्त होकर घर पहुंची तो परिजनों का सारी बात बताई। परिजन उसे बिथरी चैनपुर थाना लेकर पहुंचे लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद परिजन एसएसपी ऑफिस पहुंचे। एसएसपी मुनिराज जी ने जब लड़की के हाथ चाकू से छलनी देखे तो उनका पारा चढ़ गया। उन्होंने तुरंत मामले में बिथरी चैनपुर पुलिस को फटकार लगाई और फिर महिला थाना प्रभारी को बुलाकर लड़की का मेडिकल कराकर एफआईआर दर्ज कराई।

स्कूल जाते वक्त घर में खींचा

10 वर्षीय लड़की मुस्कान क्लास 6 में पढ़ती है। उसकी मां के साथ पड़ोस में रहने वाले लोगों ने मारपीट की थी। इसको लेकर मुकदमा चल रहा है। लड़की के पिता का आरोप है कि आरोपी मामले में समझौते का दबाव बना रहे हैं। उनकी बेटी इस केस में गवाह है। ट्यूजडे सुबह करीब 8 बजे लड़की स्कूल जा रही थी कि तभी रास्ते में ननकायल और उसके बेटे अरमान ने उसे अपने घर के अंदर खींच लिया और उसके साथ मारपीट की। यही नहीं उसके बाद उसे नल से बांध दिया और हाथ पर चाकू से वार किए। उसके दोनों हाथों में एक दर्जन से अधिक वार हैं। जब वह थाने पहुंची तो पुलिस ने नहीं सुनी, जिसकी वजह से वह परिजनों के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंची। एसएसपी के आदेश पर महिला थाना प्रभारी उसे थाना लेकर पहुंचीं और तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली। वहीं पुलिस ने लड़की का मेडिकल भी कराया है। अब पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कह रही है।

2------------------------------

लड़की को कार में खींचकर अपहरण

भाइयों ने कार का शीशा तोड़कर बचाया, एफआईआर दर्ज

BAREILLY: हाफिजगंज थाना अंतर्गत रिठौरा में दिन दहाड़े दसवीं क्लास की छात्रा का दो युवकों ने कार से अपहरण कर लिया। जब लड़की घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसकी तलाश की। इसी दौरान पता चला कि मोहल्ले के दो युवक उसे कार में डालकर ले गए हैं तो भाई उसे तलाशने निकल पड़े। रास्ते में दोनों युवक लड़की को कार में लेकर जा रहे थे तो दोनों कार को छोड़कर भाग गए। लड़की के भाइयों ने कार का शीशा तोड़कर बहन को बाहर निकाला। पुलिस ने अपहरण की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है।

इंटरवल में स्कूल से निकली थी

रिठौरा की रहने वाली लड़की सुबह स्कूल गई थी। दोपहर में इंटरवल के दौरान वह स्कूल से बाहर सामान लेने के लिए निकली। आरोप है कि इसी दौरान अफरोज और फिरोज कार से आए और उसे जबरन कार में डालकर ले गए। जब लड़की के भाइयों को इस बारे में पता चला तो वह बहन को तलाशने निकल पड़े। किसी ने बताया कि दो लड़के लेकर गए हैं, जिससे भाई आरोपियों के घर की ओर जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में आरोपियों की कार आ रही थी। आरोप है कि भाइयों को देख दोनों आरोपी कार से उतरकर भाग गए और उन्होंने कार लॉक कर दी। जिससे भाइयों ने कार का शीशा तोड़कर बहन को बाहर निकाला।

3------------------

छेड़छाड़ के मामले में नहीं िलया एक्शन

BAREILLY:

बिथरी चैनपुर की तरह से ही महिला अपराध में पुलिस ढिलाई से जुड़ा दूसरा मामला बारादरी एरिया में सामने आया। बारादरी एरिया में दो बहनों से मोहल्ले का युवक छेड़छाड़ करता था। दोनों बहनें ब्यूटी पार्लर जाती थीं। पुलिस ने इस मामले में दो दिन पहले सार्वजनिक प्लेस पर अश्लील हरकतें करने और मारपीट की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई थी। ट्यूजडे को दोनों बहनें एक एनजीओ संचालक के साथ एसएसपी ऑफिस में पहुंची और कहा कि पुलिस उनके मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इस पर एसएसपी ने तुरंत बारादरी इंस्पेक्टर को फोन कर दो घंटे में कार्रवाई का आदेश जारी कर दिया।

----------------------------

लड़की की फेसबुक पर डाली अश्लील तस्वीरें

BAREILLY: सुभाषनगर थाना में एक लड़की की फेसबुक पर अश्लील तस्वीरें डालने का मामला सामने आया है। लड़की बीसीबी से एमए फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रही है। वह पुलिस भर्ती की तैयारी भी कर रही है। युवक ने पहली बार 19 फरवरी 2018 को उसकी अश्लील फोटो फेसबुक पर अपलोड कर दीं। युवक ने दो फेक फेसबुक आईडी बनायी हैं। उसने लड़की के साथ-साथ उसके दोस्तों व रिश्तेदारों को भी अश्लील तस्वीरों के साथ अश्लील कमेंट पोस्ट कर दिए हैं। छात्रा की काफी बदनामी हो रही है। छात्रा ने सुभाषनगर थाना में एफआईआर दर्ज कराई है।

--------------------

महिला अपराध पर कार्रवाई न होने पर थाना प्रभारी होंगे सस्पेंड

BAREILLY: एसएसपी ऑफिस में ट्यूजडे बिथरी चैनपुर और बारादरी के अलावा महिला अपराध के कई ऐसे मामले पहुंचे जिनमें थानों में कार्रवाई नहीं की गई थी। किसी में सिर्फ एफआईआर दर्ज कर खानापूर्ति की गई थी तो किसी में एफआईआर ही नहीं दर्ज की गई थी। जब एक साथ कई मामले पहुंचे तो फिर एसएसी का पारा चढ़ गया। एसएसपी ने सबसे पहले बारादरी इंस्पेक्टर को वायरलेस पर ही फटकार लगाते हुए दो घंटे में कार्रवाई का आदेश दे दिया। यही नहीं उन्होंने वायरलेस के जरिए सभी थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश जारी कर दिए कि महिला अपराध का कोई भी मामला थाने में आए तो उसमें तुरंत एफआईआर दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाए। यदि महिला अपराध का मामला उनके पास आ गया और शिकायत मिली कि थाने में कार्रवाई नहीं हुई तो फिर थाना प्रभारी को सस्पेंड किया जाएगा।