-पहले रमजान और अब सावन में बिजी हुई पुलिस

-क्राइम व क्रिमिनल्स पर ध्यान नहीं दे रही पुलिस

BAREILLY: शहर में पुलिस लॉ एंड आर्डर को मेंनटेन करने में व्यस्त है। जबकि क्रिमिनल्स क्राइम करने में व्यस्त है। पिछले एक महीने में क्राइम का ग्राफ तेजी के साथ बढ़ा है। इस दौरान लूट, स्नैचिंग की वारदातें खूब हुई हैं। क्रिमिनल्स बेखौफ अंदाज में क्राइम कर रहे हैं। जबकि पुलिस उनके खिलाफ एक्शन मोड में नहीं आ पा रही है। जिस तरह से एक के बाद एक त्योहार हैं। उससे तो यह लग रहा है कि आने वाली जन्माष्टमी तक क्राइम का ग्राफ नीचे गिरने वाला नहीं है। तो ऐसे में आप जरा संभलकर कर रहिए।

सभी की ड्यूटी लॉ एंड आर्डर में

दरअसल, 18 जून से रमजान की शुरुआत हुई। रमजान के महीने के शुरुआत के पहले से ही पुलिस पूरी तरह से लॉ एंड आर्डर में बिजी हो गई। इस दौरान कोई क्राइम हुआ तो पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की लेकिन केस पर ज्यादा टाइम नहीं दे सकी। रमजान के बाद ईद और फिर सावन में पुलिस व्यस्त हो गई। अब पुलिस कांवड़ यात्रा को सेफ तरह से निकालने में लगी है। ला एंड ऑर्डर को मेंनटेन करने के लिए थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज, एसआई, एचसीपी, सिपाही सहित तमाम पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी है।

रिटायर कर्मी का लूटा बैग

ट्यूजडे को कोतवाली में पोस्टमार्टम हाउस बहेड़ी थानाक्षेत्र के होली चौराहा निवासी रिटायर पीडब्ल्यूडी कर्मचारी बृजनंदन का बाइक सवारों ने बैग लूट लिया। बाइक सवारों ने पहले तो पैदल जा रहे बुजुर्ग के कपड़ों पर थूका और फिर मदद का बहाना करके कपड़ों पर लगी गंदगी साफ करने के लिए कहा। बृजनंदन जैसे ही बैग को पैरों में दबाकर गंदगी साफ करने लगे। बाइक सवार बैग छीनकर भाग गए। बैग में पचाह हजार रुपए थे।

नर्सिग स्टूडेंट का पर्स काटा

अल्मोड़ा की रहने वाली मुन्नी रामपुर गार्डन स्थित गंगा चरण स्कूल में नर्सिग की स्टूडेंट है। ट्यूजडे सुबह 11 बजे वह अपनी सहेली मंजू के साथ कुतुबखाना में शॉपिंग करने गई थी। इस दौरान उसने एसबीआई एटीएम से 8 हजार रुपए निकालने और पर्स में रखकर हैंड बैग में रख लिया। मार्केट में जाने पर किसी ने ब्लेड से बैग काटकर पर्स निकाल लिया। मुन्नी ने कोतवाली में मामले की तहरीर दी है।

नशीला पदार्थ सुंघा डेढ़ लाख लूटे

इज्जतनगर में मंडे इवनिंग में नशीला पदार्थ सुंघाकर डेढ़ लाख रुपए लूटकर टेंपो से फेंक देने का मामला सामने आया है। पीडि़त ने मामले की तहरीर इज्जतनगर थाना में दी है। किला थाना के रोठा गांव निवासी नेकपाल ने 5 दिन पहले अपनी जमीन बेची थी। मंडे शाम को वह अटरिया अड्डे पर पान के खोखे पर खड़े थे। वहां पर तीन युवक टेंपो बेचने की बात कह रहे थे। उनमें से एक युवक सैदपुर हॉकिंस का रहने वाला है। नेकपाल कों ऑटो की जरूरत थी इसके चलते उन्होंने ऑटो का डेढ़ लाख रुपए में सौदा कर लिया। वह घर से डेढ़ लाख रुपए जब तीनों युवकों देने आए तो युवकों ने कहा कि लिखा-पढ़ी के लिए वह उनके वकील के पास चलें। तीनों उन्हें ऑटो में बैठकर जाने लगे तो रास्ते में उन्हें नशीला पदार्थ सुंघाकर रुपए लूट लिया।

इनकी भी है मौज

इनकी भी हो रखी है मौज पुलिस के लॉ एंड आर्डर में बिजी के चलते करगैना में नवजात बच्चे को सिकाई कर मारने वाली राधा भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। इसी तरह से इज्जतनगर में शेरू मर्डर केस के भी आरोपी नहीं पकड़े गए। वहीं संडे रात को इंद्रा नगर में टीचर का बैग बाइक सवारों ने छीन लिया था। मंडे शाम को कोतवाली में सिविल लाइंस एरिया में महिला की चेन छीन ली गई थी।