-तीन घंटे देरी से सूचना देने पर पुलिस घटना को मान रही संदिग्ध

-पोस्टमार्टम हाउस के सामने बाइक सवारों ने दिया वारदात को अंजाम

BAREILLY: कोतवाली में पोस्टमार्टम हाउस के पास बाइक सवार बदमाशों ने प्रापर्टी डीलर से चलती बाइक से रुपए लूट लिए। प्रापर्टी डीलर जमीन बेचकर रजिस्ट्री ऑफिस से रुपए लेकर वापस घर जा रहा था। उसने कोतवाली में लूट की तहरीर है, लेकिन पुलिस को उसकी लूट की कहानी में कई झोल नजर आ रहे हैं। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बैनामे के पैसे लेकर लौट रहे थे

कमाल खां, कंघी टोला किला में रहते हैं। वह मांझा व्यापारी के साथ प्रापर्टी डीलर भी हैं। स्वालेनगर किला निवासी हाजी शराफत उनके पार्टनर हैं। कमाल खां ने बताया कि उन्होंने मठ लक्ष्मीपुर स्थित जमीन कोतवाली निवासी हरिओम को बेची है। थर्सडे को वह रजिस्ट्री आफिस में बैनामा करने गए थे। बैनामा के दौरान हरिओम ने उन्हें 1,26,00 रुपए दिए। उसके बाद उन्होंने पार्टनर के साथ लस्सी पी। वहां से उन्होनें पार्टनर से घर आने के लिए कहा। कमाल ने बताया कि उन्होंने पॉलीथीन में रुपए लपेटकर बाइक में आगे रख लिए।

अचानक मारा झपट्टा

जब वह पोस्टमार्टम हाउस के पास पहुंचे तो चलते-चलते किसी से फोन पर बात करने लगे। इसी दौरान एक बाइक पर दो बदमाश आए और पॉलीथीन पर झपट्टा मारकर चले गए। उसके बाद वह घर चले गए। घर जाकर उन्होंने लूट की बात बताई तो परिजनों ने पुलिस से शिकायत करने के लिए कहा। वहां से वह वापस पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी। इस मामले में पुलिस का कहना है कि कमाल और शराफत की 4 बजकर 27 मिनट पर फोन पर बात हुई लेकिन लूट की कोई जानकारी नहीं दी। यही नहीं उन्होंने तीन घंटे बाद पुलिस को जानकारी दी। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

प्रापर्टी डीलर ने बाइक सवारों द्वारा लूट की तहरीर दी है। जिस तरह से लूट की कहानी बताई जा रही है इससे मामला संदिग्ध लग रहा है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

सुधीर पाल धामा, एसएचओ कोतवाली बरेली