- प्रेमनगर क्षेत्र के मोहल्ला जाटवपुरा में मंडे सुबह की घटना

- पत्‍‌नी से झगड़ रहे पति के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज

बरेली। घर में किसी बात को लेकर पत्नी से झगड़ रहे हाल ही में बेरोजगार हुए एक इलेक्ट्रीशिन को समझाने उसका पड़ोसी पहुंचा तो वह बौखला गया। इस पर पत्नी को भूलकर पड़ोसी को पीटने पर आमदा हो गया और उसके सिर में मुक्का मार दिया। इस पर पड़ोसी गहरी चोट लगने के कारण वहीं गिर पड़ा और उसके मुंह से खून बहने लगा। इसे देख डरकर आरोपी मौके से भाग निकला। उसकी पत्नी व अन्य परिजन पीडि़त को लेकर स्टेडियम रोड स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर सीओ सिटी दिलीप कुमार और इंस्पेक्टर प्रेमनगर अवनीश यादव मौके पर पहुंचे। मृतक के भाई की शिकायत पर प्रेमनगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

खून निकलता देख भागा आरोपी

प्रेमनगर क्षेत्र के मोहल्ला जाटवपुरा में जमुना मंदिर के पास रहने वाला नवीन एक होटल में इलेक्ट्रीशिन था। मंडे सुबह करीब 12 बजे नवीन अपनी पत्नी दीपमाला से किसी बात को लेकर झगड़ा करने लगा। दोनों में हाथापाई भी हुई। इसी बीच पड़ोस में रहने वाला अन्य इलेक्ट्रीशियन अर्जुन बीच बचाव करने उनके घर पहुंच गया। अर्जुन को दखल देता देख नवीन बौखला गया और उससे मारपीट करने लगा। अर्जुन के भाई सुभाष का आरोप है कि नवीन ने अर्जुन ने सिर में मुक्का मार दिया, जिससे वह वहीं गिर पड़ा और उसके मुंह, नाक और कान से खून बहने लगा। वहीं अर्जुन को लाठी-डंडे से भी पीटने का आरोप लगाया। खून बहता देख नवीन मौके से भाग निकला। मृतक अर्जुन की मां राजकुमार होमगार्ड हैं।

एक महीने पहले चली गई थी नौकरी

सुभाष ने बताया कि लॉकडाउन के कारण करीब एक महीने पहले नवीन की नौकरी छूट गई थी। इसके चलते वह छोटा मोटा काम करके ही अपना काम चलाता था। ऐसे में तंगी के चलते परिवार में अक्सर कलह करता था। पत्नी व अन्य लोगों से भी उसका अक्सर ही झगड़ा होता था।

सीधे अस्पताल जाते तो बच सकती थी जान

मोहल्ले के ही एक युवक ने बताया कि अर्जुन पर हमला होने के बाद सूचना उसके घर पर दी गई थी। सूचना मिलने के बाद वह लोग नवीन के घर भी घटना का विरोध जताने पहुंचे थे और समझौते तक की नौबत आ गई थी। लेकिन इसके बाद अर्जुन की मां उसे लेकर घटना की तहरीर देने प्रेमनगर थाने पहुंच गई। हालत ज्यादा बिगड़ी तो उसे स्टेडियम रोड स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मुमकिन है कि अगर अर्जुन को समय पर इलाज मिलता तो वह बच सकता था।

पति पत्नी के बीच हो रहे विवाद में बीचबचाव करने पहुंचे पड़ोसी को व्यक्ति ने पीट दिया था। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण उसकी अस्पताल में मौत हो गई। पीडि़त परिवार की शिकायत पर गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। जल्दी ही आरोपी की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

- रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी