-नगर आयुक्त ने स्टेडियम रोड पर सड़क चौड़ीकरण कार्य का किया निरीक्षण

-अधिकारियों को दिए डेली निरीक्षण कर लॉग बुक भरने के निर्देश

बरेली। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में चल रहे बड़े निर्माण कार्यो में अब क्वालिटी से किसी भी तरह का कंप्रोमाइज नहीं होगा। इसके लिए नगर निगम के निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्माण कार्यो का डेली इंस्पेक्शन करना होगा और इसकी रिपोर्ट डे बाई डे लॉगबुक में दर्ज करनी होगी। यह दिशा-निर्देश वेडनेसडे को नगर आयुक्त ने निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए। वह स्टेडियम रोड पर चल रहे सड़क चौड़ीकरण और नाला निर्माण कार्य का इंस्पेक्शन करने पहुंचे थे।

मानक चेक करने को खुदवाई सड़क

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के बजट से स्टेडियम रोड पर चौड़ीकरण और नाला निर्माण कार्य कराया जा रहा है। सड़क चौड़ीकरण के लिए अभी एक लेन पर खोदाई कर पत्थर बिछाया जा रहा है। इस कार्य में क्वालिटी को चेक करने के लिए वेडनेसडे को नगर आयुक्त अभिषेक आनंद अपनी पूरी टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने यहां पहले निर्माण कार्य के मानकों के बारे में जानकारी ली और बाद में सड़क चौड़ीकरण के लिए बिछाई गई पत्थर की परत की मोटाई को चेक करने के लिए अपने सामने ही उसकी खोदाई कराई। उन्होंने मानक के अनुरूप ही कार्य कराने की हिदायत दी। इसके बाद उन्होंने यहां नाला निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सभी बड़े डेवलपमेंट व‌र्क्स का डेली निरीक्षण करें। लॉगबुक में दर्ज की गई इंस्पेक्शन रिपोर्ट को जेई और एक्सईएन वेरीफाई करेंगे।

सड़क पर न रुके पानी

बरसात में सड़कों के खराब होने की एक बड़ी वजह इनमें जलभराव होना भी है। जलभराव से सड़क की कोलतार की लेयर कमजोर पड़ जाती है और इससे सड़क पर जहां-तहां गढ्डे हो जाते हैं। नगर आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सड़क चौड़ीकरण कार्य में लेवल का विशेष ध्यान रखें। सड़क बन जाने के बाद इसमें जलभराव नहीं होना चाहिए।