- फोन पर बात हुई और टीम अतिक्रमण छोड़ कर आगे बढ़ गई

<- फोन पर बात हुई और टीम अतिक्रमण छोड़ कर आगे बढ़ गई

BAREILLY:

BAREILLY:

नगर निगम का अतिक्रमण हटाओ अभियान इन दिनों काफी चर्चा में है। चर्चा तारीफ की नहीं, बल्कि भेदभाव पूर्ण एक्शन को लेकर है। गरीब मजलूम ने एक हाथ भी सड़क पर अतिक्रमण किया है, तो टीम उसे एक झटके में ढहा दे रही है। जबकि, वीआईपी के घरों की ओर झांक भी नहीं रही है। इसका बड़ा उदाहरण वेडनसडे को रामपुर गार्डन में देखने को मिला। वित्त मंत्री के भतीजे संजीव अग्रवाल के घर की गली में चाय वाले का उजाड़ दिया गया। बाकी पर नजरे इनायत कर दी गई। टीम वैसे तो शॉप में एंट्री के लिए नाले पर स्लैब नहीं छोड़ रही है। रामपुर गार्डन की गली नंबर क् में घरों में एंट्री के लिए बने बड़े-बड़े रैम्प छोड़कर सिर्फ नालों पर रखे स्लैब हटा रही थी। भेदभाव पूर्ण कार्रवाई को लेकर लोगों में काफी रोष दिख रहा है। अतिक्रमण हटाने के दौरान नगर निगम की टीम से लोगों की झड़प भी हुई।

सुबह क्क् बजे अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम

रामपुर बाग गली नम्बर-क् में सुबह क्क् बजे नगर निगम की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंच गई थी। आगे-आगे दो जेसीबी और एक ट्रैक्टर ट्रॉली साथ चल रही थी। एक अवैध चाय की दुकान तोड़ने के बाद टीम आगे बढ़ी। स्पर्श मदर चाइल्ड केयर यूनिट पर पहुंची। मेडिकल स्टोर से जुड़े हुए जीने को तोड़ दिया। नाली पर लगी स्लैब भी तोड़ दिया। जिसके अंदर से बिजली सप्लाई के लिए तार बिछे हुए थे। उसे भी जेसीबी ने तोड़ दिया।

अतिक्रमण हटाने में काट दी बिजली सप्लाई

जिसे न तोड़ने के लिए हॉस्पिटल प्रबंधन मना करता रहा। उनका कहना था कि हम लोग खुद हटा लेंगे। जेसीबी की वजह से बिजली की सप्लाई बंद हो जाएगी, लेकिन नगर निगम की टीम नहीं मानी और सीमेंटेड स्लैब और सीढि़यों को तोड़ दिया। जिसके कारण बिजली के तार भी तुट गए। जिससे हॉस्पिटल की बिजली सप्लाई बाधित हो गई। हॉस्पिटल प्रबंधन का कहना था कि बिजली सप्लाई और पानी भी बंद कर दीजिए। दोनों पक्षों के बीच जमकर कहा सुनी हुई।

अतिक्रमण हटाने के दौरान हुई जमकर कहासुनी

नगर निगम की टीम ने नालियों के ऊपर रखी गई सीमेंट की छोटी-छोटी स्लैब भी ध्वस्त कर दिए। जबकि, उसका अतिक्रमण से कोई लेना-देना नहीं था। एरिया में मच्छर न पनपे इस वजह से लोगों ने नगर निगम की मदद से ही सीमेंट के स्लैब रखे थे। वहीं जिन्होंने ऊंचे-ऊंचे अतिक्रमण कर रखे थे उन्हें छोड़ दिया। स्पर्श हॉस्पिटल के लाइन में ही आदर्श हाउस जो कि एसके गुप्ता अपने गेट के सामने ही ऊंचा रैम्प बना रखा है। जो कि रोड पर ही बनी हुई है। इतना ही नहीं नाली के ऊपर ही सीमेंट का स्थाई गमला बना कर प्लांट लगा रखे हैं को नगर निगम की टीम ने तोड़ा। मकान मालिक की फोन पर पता नहीं क्या बात हुई टीम आगे बढ़ गई।

फ्फ् लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई

नगर निगम की ओर से वेडनसडे को रामपुर बाग गली नम्बर-क् और रामपुर बाग क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया। टोटल फ्फ् लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। अभियान उत्तम कुमार वर्मा के नेतृत्व में चलाई गयी।