- आयोग आज मनाएगा वोटर्स डे, लोगों को बांटे जाएंगे वोटर कार्ड

- रंगारंग कार्यक्रम के साथ ही निकलेगी रैली और दिलायी जाएगी शपथ

BARELLY:

चुनाव आयोग की ओर से आज नेशनल वोटर्स डे सेलिब्रेट किया जाएगा। मंडे को वोटर डे को लेकर शहर में भी जोर-शोर से तैयारी चल रही है। इस मौके पर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र में वोटर कार्ड बांटनें का काम होगा। साथ ही, शहर के विभिन्न शैक्षिक संस्थाओं की ओर से रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी। अवेयरनेस रैली के साथ मतदाता शपथ दिलाए जाने का काम होगा।

आज मनाया जाएगा वोटर्स डे

जिले के अंतर्गत आने वाले नौ विधानसभा क्षेत्र सदर, कैंट, आंवला, नवाबगंज, फरीदपुर बहेड़ी, भोजीपुरा मीरगंज और बिथरीचैनपुर में वोटर कार्ड बांटने का काम होगा। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 200 से 250 वोटर कार्ड बांटने के लिए आए हैं। मंडे को सदर और कैंट विधानसभा क्षेत्र के आवेदन कर्ता संजय कम्युनिटी हाल से अपना कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। बाकी लोग अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से कार्ड ले सकते हैं। आयोग से जो वोटर कार्ड बांटने के लिए आये हैं उनमें नये और डुप्लीकेट कार्ड धारक दोनों ही शामिल हैं। इसके अलावा जिले के बचे हुए 72 हजार लोगों को फरवरी लास्ट तक वोटर कार्ड बांटने का काम किया जाएगा।

होगा रंगारंग कार्यक्रम

नेशनल वोटर्स डे के मौके पर रंगारंग कार्यक्रम भी होगा। जिसमें शहर के आर्यपुत्री इंटर कॉलेज, इस्लामिया इंटर कॉलेज, द्रौपदी कन्या इंटर कॉलेज, महावीर प्रसाद कन्या इंटर कॉलेज, कस्तूरबा इंटर कॉलेज और गुरु नानक इंटर कॉलेज, राजकीय इंटर कॉलेज और रामभरोसे इंटर कॉलेज के स्टूडेंट्स अपनी प्रस्तुति देंगी। रंगारंग कार्यक्रम में गीत, नृत्य के साथ ही नाटक पर कठपुतली कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिला विद्यालय निरीक्षक की देखरेख में पोस्टर और रंगोली कॉम्पिटीशन भी होगा।

निकाली जाएगी रैली

सबसे पहले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोग संजय कम्युनिटी हाल में सुबह 10 बजे इकट्ठा होंगे। जहां से जागरुकता रैली निकल कर चौकी चौराहा पर आएगी। जहां पर कमिश्नर कार्यक्रम में शामिल लोगों को 'मतदाता शपथ' दिलाएंगे। जहां से सब लोग वापस संजय कम्युनिटी हाल के लिए लौटेंगे। संजय कम्युनिटी हाल में ही बाकी के कार्यक्रम होंगे।