जरी कारोबारी से भी माल लेने के नाम पर धोखाधड़ी

BAREILLY: मेडिकल कालेज में एडमिशन के नाम पर 15 लाख की ठगी के बाद अब नौसेना के कर्मचारी के साथ फ्लैट और जरी कारोबारी से माल खरीदने के नाम पर ठगी के मामले सामने आए हैं। सैटरडे को कोतवाली और बारादरी में दोनों मामले दर्ज किए गए हैं।

1-----------------------

दो लाख 80 हजार कराए जमा

अमित केसले बालिग मुरादाबाद के डेकबाड़ा कांठ के रहने वाले हैं। वह भारतीय नौसेना के जहाज आईएनएस अभिमन्यु फ्लीट मेल ऑफिस मुंबई में लीडिंग टोप के पद पर तैनात है। अमित के अनुसार उन्होंने सिविल लाइंस स्थित नामी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर अतुल कुमार और रवि सैनी को दिसंबर 2013 में बीएचके फ्लैट के लिए 2 लाख 80 हजार रुपए अलग-अलग ब्रांच में जमा किए थे। दोनों ने कहा था कि उन्हें मई 2014 में फ्लैट बनाकर देंगे, लेकिन वायदे के मुताबिक फ्लैट नहीं दिया। वह जब भी फ्लैट के लिए गए तो उन्हें टरका दिया गया। जनवरी 2015 में उन्होंने पता किया तो जानकारी मिली कि न तो कोई फ्लैट तैयार हो रहे हैं और न ही कोई फ्लैट बना है। जब उन्होंने रुपए वापस मांगे तो रुपए नहीं दिए और उनके साथ गलत व्यवहार भी किया। सैटरडे को अमित ने कोतवाली में मामले की तहरीर दी।

2--------------------

पौने चार लाख का लगा दिया चूना

एजाज नगर गौटिया निवासी अब्दुल हसन जरी कारोबारी हैं। वह जरी का माल तैयार कर यूपी व अन्य राज्यों में सप्लाई करते हैं। उन्होंने शास्त्री नगर दिल्ली की फर्म आरए ठाकुर पिरल को जरी के सूट के सैंपल दिखाए। आरए ठाकुर ने उन्हें 432 सूट का ऑर्डर भी दे दिया और उनके खाते में एडवांस 5 लाख रुपए भी डाल दिए। इसके अलावा ढाई लाख रुपए का चेक दिया। जब उन्होंने बैंक में चेक लगाया तो बाउंस हो गया। बाद में पता चला कि जिस अकाउंट का चेक दिया गया है वह काफी समय से बंद है। जब उन्होंने आरए ठाकुर से बात की तो उन्होंने एफआईआर लिखाने पर जान से मारने की धमकी दी। आरए ठाकुर ने उनके साथ 3,78,300 रुपए ठग लिए। सैटरडे को अब्दुल हसन ने बारादरी थाना में मुकदमा दर्ज कराया।