- यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने खिलाडि़यों से मांगा शपथ पत्र

-10 दिसंबर से शुरू होंगे तीन दिवसीय एथलेटिक्स कॉम्पिटीशन

BAREILLY इंटर यूनिवर्सिटी कॉम्पिटीशंस से पहले आरयू डोपिंग पर एक्शन के मूड में है। लिहाजा, यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने प्लेयर्स से शपथ पत्र मांग लिया है, जिसमें प्लेयर्स लिखकर देंगे कि वह ऐसी किसी भी दवा का सेवन नहीं करते हैं। इसके बावजूद भी किसी प्लेयर में डोपिंग रिपोर्ट पॉजिटिव पायी जाती है, तो प्रतिबंध के साथ उसे आउट करार दिया जाएगा।

10 दिसंबर से शुरू होंगे काॅम्पिटीशन

यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध कॉलेजेज में इस वक्त इंटर कॉलेजेज कॉम्पिटीशन चल रहे हैं। आरयू कैंपस में तीन दिवसीय एथलेटिक्स कॉम्पिटीशन 10 दिसंबर से शुरू होंगे। इसमें अमरोहा, बिजनौर, संभल, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, मुरादाबाद समेत नौ जिलों के 458 कॉलेजेज के खिलाड़ी भाग लेंगे। दूर-दराज से आए खिलाड़ी चक्का फेंक, गोला फेंक, भाला फेंक, दौड़, रिले रेस आदि में प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन के लिए डोपिंग के शिकंजे में न फंसें। इसलिए आरयू की क्रीड़ा परिषद ने सभी सम्बद्ध कॉलेज को लेटर जारी करने कॉम्पिटीशन में भाग लेने वाले खिलाडि़यों से शपथ पत्र जमा करने के निर्देश दिए हैं।

यूनिवर्सिटी की साख पर नहीं लगेगा दाग

क्रीड़ा परिषद के सचिव ने बताया यूनिवर्सिटी लेवल पर सेलेक्ट होने होने के बाद खिलाड़ी को इंटर यूनिवर्सिटी कॉम्पिटीशन में भाग लेने के लिए भेजा जाएगा। कॉम्पिटीशन के दौरान खिलाड़ी का डोप टेस्ट होगा। डोप टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने पर यूनिवर्सिटी की साख पर बट्टा नहीं लगेगा।

आरयू से सम्बद्ध सभी कॉलेज को निर्देश दिया गया है कि वह एथलेटिक्स में शामिल होने वाले खिलाडि़यों का शपथ पत्र कोच से फारवर्ड कराके यूनिवर्सिटी को भेजें। ताकि डोप टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने पर खिलाड़ी झूठ न बोल सके।

प्रो। एके जैतली, सचिव क्रीड़ा परिषद