- कॉरपोरेशन ने जारी किया आदेश, 15 मार्च तक करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

- योजना का फायदा जिले में चार लाख से अधिक उपभोक्ताओं को मिलेगा

बरेली : यह खबर बरेलियंस के लिए काम की है। अब उप्र पॉवर कॉरपोरेशन ने ओटीएस यानि वन टाइम सेटलमेंट योजना घरेलू और निजी नलकूप उपभोक्ताओं के लिए भी लागू कर दी है। एक मार्च यानि मंडे से प्रदेश में ओटीएस योजना के अंतर्गत उपभोक्ता अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

इनको मिलेगा लाभ

घरेलू और निजी नलकूप उपभोक्ताओं के लिए ओटीएस योजना लागू करने के संबंध में संडे देर शाम आदेश जारी किए गए। योजना का लाभ शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्र के बिजली उपभोक्ता उठा सकते हैं। जिले में करीब चार लाख ऐसे उपभोक्ता हैं जिन पर 10 हजार रुपए से ज्यादा का बकाया है। सरचार्ज माफी का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं को 31 जनवरी 2021 तक के अपने बकाये का 30 प्रतिशत और उसके बाद के मासिक बिल की पूरी धनराशि जमा करनी होगी। इसके बाद योजना में रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

यहां कराएं रजिस्ट्रेशन

रजिस्ट्रेशन के लिए भी इस बार कई विकल्प उपलब्ध कराए गए हैं। एसडीओ और अवर अभियंता कार्यालय के साथ उपभोक्ता ऑनलाइन खुद भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। योजना में रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 15 मार्च तक है।

पहले यह थी व्यवस्था

बिजली अफसरों के अनुसार पहले ओटीएस योजना का लाभ व्यवसायिक, निजी संस्थान, इंडस्ट्रीज को मिलता था लेकिन अब आम कंज्यूमर्स भी इस योजना का लाभ ले सकते हैं। इससे उपभोक्ता और विभाग दोनों को ही सहूलियत मिल सकेगी। बिल में सरचार्ज माफी से उपभोक्ताओं को आर्थिक लाभ मिलेगा वहीं विभाग को राजस्व लाभ मिलेगा।

घरेलू और निजी नलकूप उपभोक्ताओं के बकाये पर ब्याज माफी के लिये ओटीएस योजना शुरू की गई है। योजना के तहत 15 मार्च तक पंजीकरण कराया जा सकता है।

एनके मिश्रा, एसई अर्बन