सुभाषनगर के बिरिया नरायनपुर में कच्ची शराब बनाने वाले ने बताई हकीकत

पुलिस ने 6 लोगों को भारी मात्रा में कच्ची शराब के साथ किया गिरफ्तार

>

BAREILLY: बेटी का संसार बसाने के लिए एक पिता ने 'जहर' का कारोबार शुरू कर दिया। वह दूसरों की जिंदगी से खिलवाड़ करने लगा। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर कच्ची शराब बनानी शुरू कर दी। पुलिस को सूचना मिली तो उसका राज फाश हुआ। पुलिस ने बिरिया नरायनपुर के जंगल से 6 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। साथ में करीब 400 लीटर कच्ची शराब और शराब बनाने के सामान बरामद किए हैं।

14 बोरो और पॉलीथीन में शराब

पुलिस गिरफ्त में आए शराब तस्करों की पहचान बिरिया नारायनपुर निवासी राजाराम उर्फ राजा, धर्मपाल, रामकिशोर, महावीर और बेनीपुर चौधरी निवासी सीताराम के रूप में हुई है। सुभाषनगर पुलिस को सूचना मिली थी कि बिरिया नरायनपुर के जंगल में शराब बनाई जा रही है। सैटरडे रात पुलिस टीम ने छापा मारकर सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को मौके से 14 बोरों में भरी करीब 400 लीटर कच्ची शराब, दो हाफ ड्रम, कई केन और पॉलिथीन और करीब 20 क्विंटल लहन बरामद की।

माल से दो गुना कमाई

पुलिस पूछताछ में राजाराम ने बताया कि साथियों के साथ मिलकर शराब बनाता है। उसने बड़ी बेटी की शादी तो मेहनत की कमाई से कर दी है। अब उसे इस वर्ष दूसरी बेटी की शादी करनी है। जब फसल बर्बाद हो गई तो उसने कच्ची शराब बनाने की तैयारी कर ली। बताया कि वह 2800 रुपए के एक क्विंटल लहन से करीब 4200 रुपए की कच्ची शराब बना लेता है। इस कच्ची शराब की सप्लाई वह कटी कुइयां बारादरी में पेटू के पास सप्लाई करता था। एक बोतल शराब 70 रुपए में बेची जाती है। वह इसमें जानवरों के हाजमे के लिए आने बाली सफेद गोली भी मिलाता है। ऐसा करने से 5 दिनों में तैयार होने वाला लहन 24 घंटे में ही तैयार हो जाता है।

बिरिया नरायनपुर में कच्ची शराब के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से भारी मात्रा में कच्ची शराब व अन्य सामान बरामद हुआ है।

धर्म सिंह मार्छाल, सीओ सिटी 2