-बेहोशी की हालत में मिले 43 पशु, गौशाला भेजा

-ड्राइवर व परिचालक हिरासत में, तस्कर फरार

NWABGANJ : रिठौरा पुलिस चौकी पर ट्यूजडे शाम को वाहन चेकिंग के दौरान एक प्रतिबंधित पशुओं से भरा ट्रक पुलिस ने पकड़ लिया। चेकिंग के दौरान पकड़े गए ट्रक के चालक व परिचालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वहीं पशु तस्कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पशुओं को बेहोशी की हालत में ट्रक में भरा गया था। बरामद पशुओं को पीलीभीत गौशाला भेज दिया गया। वहीं चालक-परिचालक व तीन अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

पुलिस को देख भागने लगे

ट्यूजडे शाम थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार व चौकी इंचार्ज जगत पाल सिंह रिठौरा चौकी पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान पीलीभीत की ओर से आते ट्रक को पुलिस ने रोकने का इशारा किया। पुलिस को देख, ट्रक में बैठे पशु तस्कर, चालक व परिचालक भागने लगे। पुलिसकर्मियों ने चालक जाकिर निवासी मध्य प्रदेश व टिंकू निवासी मध्यप्रदेश को पकड़ लिया। जबकि तीन पशु तस्कर फरार हो गए। ट्रक की तलाशी के दौरान उसमें 43 प्रतिबंधित पशु बेहोशी के हालत में लदे हुए थो। पुलिस ने सभी पशुओं को पीलीभीत के देवीपुरा गोशाला भेजने के साथ ही उक्त दोनों के साथ तीन अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

तीन चौकियों को पार कर गए तस्कर

बरेली-पीलीभीत हाइवे पर पीलीभीत आसाम चौराहे पर चौकी से होकर आए पशुओं से भरे ट्रक ने ललौरी खेड़ ब्लाक चौकी पार करने के बाद शाही चौकी व रिछोला पुलिस चौकी को पार कर लिया। चारों चौकियां हाइवे पर ही हैं। इन चौकियों पर तैनात पुलिसकर्मियों की नजरों से ओवरलोड वाहनों के साथ ही पशुओं से भरे वाहन नजराना देकर आगे निकल जाते हैं।