-असली हत्यारोपी पकड़े जाने के बाद अब नामजद आरोपियों की नहीं होगी गिरफ्तारी

-पुलिस ने कॉल डिटेल और जेल में मुलाकात की डिटेल की कलेक्ट

BAREILLY: कैंट थाना के बभिया में सर्वेश मर्डर के नामजद आरोपियों को पुलिस ने बिना जांच पड़ताल के आंख मूंदकर भेज दिया था। ऐसा पुलिस ने गांव में लॉ एंड आर्डर न बिगड़ने के दबाव में किया। अब असली हत्यारोपियों के सामने आने के बाद नामजद आरोपियों की पुलिस गिरफ्तारी नहीं करेगी। इसके अलावा जेल में बंद आरोपी जोगिंद्र को भी जेल से जल्द छूटने की उम्मीद बढ़ गई है। वेडनसडे को पुलिस ने डिस्ट्रिक्ट जेल में जाकर जगपाल से मिलने वाले हत्यारोपियों की डिटेल कलेक्ट की। पुलिस ने मोबाइल कॉल डिटेल भी कलेक्ट की है। जिसके आधार पर सभी की लोकेशन वारदात स्थल पर मिली है। पुलिस थर्सडे को चंद्रपाल को जेल भेजेगी।

चुनाव तक नहीं हुई किसी की गिरफ्तारी

बता दें कि 24 नवंबर की रात में बभिया में मंदबुद्धि सर्वेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने सर्वेश के भाई की तहरीर पर प्रधान समेत 7 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया था। प्रधानी चुनाव में धर्मपाल लड़ रहा था। उसके खिलाफ सर्वेश के चाचा ने अपनी पत्‍‌नी को खड़ा करने की प्लानिंग की थी। क्योंकि धर्मपाल ने बब्लू की मदद की थी। बब्लू की हत्या के आरोप में ही जगपाल, सूरजपाल और धनपाल जेल में बंद हैं। चुनावी माहौल होने के चलते पुलिस पर लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी का दबाव बन रहा था, लेकिन पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया था। जब चुनाव में धर्मपाल जीत गया था तो पुलिस ने नामजद आरोपी जोगिंद्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

वारदात के दिन बभिया में थी लोकेशन

पुलिस की मानें तो सर्वेश मंदबुद्धि था और उसकी हत्या से किसी को कोई फायदा मिलने वाला नहीं था। इसलिए पहले से मामले में शक लग रहा था। इसी के चलते मामले की जांच की जा रही थी। इसी दौरान सूचना मिली कि जगपाल ने ही हत्या की प्लानिंग की है और इसमें उसने गांव के ही चंद्रपाल कश्यप, चौबारी के सतीश व कासिम व अन्य को शामिल किया है। जिसके बाद सर्विलांस की मदद ली गई। जिसमें चंद्रपाल की लोकेशन रुद्रपुर में आई और फिर टीम रुद्रपुर गई और चंद्रपाल को गिरफ्तार कर लिया। चंद्रपाल के साथ में कासिम, सतीश व एक अन्य की भी लोकेशन वारदात वाले दिन बभिया में मिली थी। इसके अलावा चंद्रपाल ने भी उनके शामिल होने की बात कही थी।

दो-तीन बार मिलने गए जेल

चंद्रपाल से पूछताछ और मोबाइल कॉल डिटेल से सामने आया कि सभी 24 नवंबर की रात में करीब 7 बजे बभिया पहुंच गए थे। यहां पर साढ़े 7 बजे हत्या करने के बाद सभी सबसे पहले चौबारी मेला गए। यहां कुछ देर रहने के बाद सभी सरदार नगर भमौरा चले गए। वेडनसडे को पुलिस डिस्ट्रिक्ट जेल गई। यहां पर जगपाल से मुलाकात करने वालों की डिटेल चेक की गई तो उसमें तीनों आरोपी उससे दो-तीन बार अलग-अलग डेट पर मिलने पहुंचे हैं।